nitish kumar

पटना : दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में मुख्य सचिव को लेकर चल रही उठा पटक के बीच बिहार के जद (यू) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये कहते हुए केजरीवाल का समर्थन किया है कि राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन तब तक कैसे कर सकती है जब तक एक मुख्य सचिव को नियुक्त करने की अनुमति ना हो।

आज पटना में पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली की सरकार को जनता ने चुना है और वो सरकार जिम्मेवार भी है और जवाबदेह भी। उन्होंने आगे कहा कि ये किस तरह की सरकार है जो मुख्य सचिव की नियक्ति पर कुछ कह नहीं सकती है। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली राज्य का पुलिस पर कंट्रोल पहले से ही नहीं था और अब मुख्य सचिव का चुनाव भी अपनी मर्जी के मुताबिक नहीं कर सकती।

गौरतलब है कि उपराज्यपाल जंग से निर्देश मिलने के बाद शंकुलता गैमलीन को नियुक्ति पत्र जारी करने वाले सेवा विभाग में कार्यरत मुख्य सचिव अनिंदो मजूमदार का तबादला दिल्ली सरकार ने कर दिया था जिसके बाद जंग ने मजूमदार के तबादले के केजरीवाल सरकार के फैसले को पलट दिया था। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार का आरोप है कि गैमलीन के बिजली वितरण कंपनी बीएसइएस के साथ करीबी संबंध है। हालांकि, 1984 बैच की आइएएस अधिकारी ने आरोपों से इनकार करते हुए उन्हें बेबुनियाद बताया था। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर आज अरविन्द केजरीवाल राष्ट्रपति से भी मिलेंगे |

रिपोर्ट -अंशिका तिवारी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here