libonनई दिल्ली – अक्सर खास मौकों पर फोन का सिग्नल दगा दे जाता है। कभी रेस्तरां में तो कभी सिनेमा हॉल में, कभी-कभी तो घर पर भी ऐसा हो जाता है। आप जरूरी कॉल या मेसेज का इंतजार करते रह जाते हैं और नेटवर्क आने का नाम ही नहीं लेता।

अब इसका भी रास्ता निकल गया है। अगर आप वाइ-फाइ जोन में हैं, तो बिना नेटवर्क के भी कॉल और मेसेज आते रहेंगे। हैरान हो गए न, लेकिन आप इस बात पर यकीन कर सकते हैं। दरअसल, यह कोई रॉकेट साइंस नहीं बल्कि एक ऐप का कमाल है।

लिबन नाम की ऐप मेकर कंपनी ने ‘रीच मी’ ऐप डिवेलप किया है, जो नेटवर्क न होने पर भी आपकी बातों को नहीं रुकने देगा। हाल ही में लॉन्च किए गए इस ऐप के पीछे वीओआईपी सर्विस का कमाल है। इस ऐप की एक और उम्दा खासियत है। अगर आप कॉल रिसीव करने के मूड में नहीं हैं तो उसे वॉइस मेल पर भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

लिबन के सीईओ ने ऐप के बारे में बताया, ‘अगर किसी देश में यह सर्विस दी गई है तो लिबन ऐप किसी भी नेटवर्क पर काम करेगा। लिबन सबसे पहले ऐंड्रॉयड पर मिलेगा और आई फोन के लिए इसे तैयार करने का काम आखिरी चरण में चल रहा है।’

उन्होंने बताया कि यह ऐप खासतौर पर डॉक्टर ऑन कॉल, अपना बिजनस चलाने वाले लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा, जो अपने काम के नेचर की वजह से मिस कॉल्स जरा भी बर्दाश्त नहीं कर सकते।

बता दें कि लिबन ऐप आईओएस और ऐंड्रॉयड पर वॉइस कॉल और इंस्टेंट मेसेजिंग सर्विस के साथ 100 देशों में पहले ही मौजूद है। अब ‘रीच मी’ फीचर से साथ इस ऐप का अपडेट मार्च अंत तक इटली में मिलेगा। इसके बाद धीरे-धीरे इसे बाकी देशों में भी लॉन्च किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here