MP : फिल्मी सियासत – कांग्रेस ने ‘छपाक’ और बीजेपी ने ‘तान्हाजी’ की फ्री-टिकटें बांटी

भोपाल : जेएनयू में हुई हिंसा के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण छात्रों के समर्थन में विश्वविद्यालय क्या पहुंची, देश की सियासत पर भी फिल्मी-रंग चढ़ गया।

सोशल मीडिया पर जहां दीपिका और उनकी शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म ‘छपाक’ को ट्रोल किया जाने लगा, वहीं फिल्म देखने और दिखाने की होड़ भी मच गई।

‘छपाक’ के समर्थन में जहां विपक्षी दल अपने कार्यकर्ताओं और आम लोगों से फिल्म देखने की अपील कर रहे हैं, वहीं बीजेपी शुक्रवार को ही रिलीज हुई अजय देवगन की ‘तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर’ को राष्ट्रवादी फिल्म बताते हुए सड़कों पर उतर आई।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को इसी क्रम में अनोखा नजारा सामने आया। यहां एक तरफ कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI के कार्यकर्ता फिल्म ‘छपाक’ की फ्री-टिकटें बांट रहे थे, तो दूसरी ओर बीजेपी के सदस्य ‘तान्हाजी’ की मुफ्त टिकट लोगों को दे रहे थे।

भोपाल में फिल्म ‘छपाक’ और ‘तानाजी’ की टिकटें फ्री में बांटने के लिए बीजेपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ता सिनेमा हॉल के बाहर जुट गए थे।

एक तरफ कांग्रेस के छात्र संगठन के सदस्य लोगों को एसिड अटैक सर्वाइवर के विषय पर बनी सामाजिक सरोकार वाली फिल्म ‘छपाक’ देखने का अनुरोध करते नजर आ रहे थे।

वहीं दूसरी ओर, बीजेपी के कार्यकर्ता लोगों को मराठा योद्धा तान्हाजी के जीवन पर बनी फिल्म देखने के लिए प्रोत्साहित कर रहे थे।

आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’, एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर आधारित है।

वहीं अजय देवगन की फिल्म ‘तान्हाजी- द अनसंग वॉरियर’, मराठी इतिहास के मशहूर योद्धा तान्हाजी मालुसरे की कहानी पर बनी है।

दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ को लेकर सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं के बाद उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को यह फिल्म दिखाने का निर्णय लिया है।

गुरुवार को सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि वे यह फिल्म जरूर देखें।

सपा प्रमुख के आदेश पर पार्टी ने लखनऊ के कई सिनेमाघरों में टिकटों की एडवांस बुकिंग करा ली। एक मल्टीप्लेक्स की तो शुक्रवार के सभी शो की टिकटें पार्टी ने बुक करा लीं।