Home > India News > एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला

NSUI workers who blew the education minister's manikinअजमेर – सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में प्रथम वर्ष में सीटें बढ़ाने की मांग पूरी नहीं होने पर एनएसयूआई ने बुधवार को शिक्षा मंत्री कालीचरण सर्राफ का पुतला फूंका व टॉयर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही सीटें बढ़ाने के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरु किया। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष दिव्येन्द्र सिंह जादौन के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारे लगाकर पुतला फूंका और सीटें बढ़ाने की मांग उठाई।

जिलाध्यक्ष दिव्येन्द्र सिंह जादौन ने बताया कि पूर्व में भी प्रथम वर्ष में सीटें बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किए व ज्ञापन दिए गए लेकिन कोई असर नहीं हुआ, जिससे विद्यार्थियों में आक्रोश व्याप्त है। सीटें नहीं बड़ने व कम सीटें होने से कई विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह गए हैं। वेस्ट लिस्ट में प्रवेशित छात्रों को मनमर्जी से विषय थोपे जा रहे हैं। वहीं मांग को लेकर महाविद्यालय पर एनएसयूआई की ओर से धरना दिया जा रहा है।

एनएसयूआई ने चेतावनी दी कि अगर सीटें बढ़ाने के मामले में कोई फैसला नहीं हुआ तो महाविद्यालय को अनिश्चितकालीन बंद कर दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य शिक्षण संस्थान बंद कराए जाएंगे।

रिपोर्ट :- सुमित कलसी

 

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com