Home > India News > ओडिशा सड़क हादसा, बस खाई में गिरी, 30 की मौत

ओडिशा सड़क हादसा, बस खाई में गिरी, 30 की मौत

accidentभुवनेश्वर- ओडिशा के देवगढ़ जिले में रविवार देर शाम 40 यात्रियों से भरी एक यात्री बस 300 फुट गहरी खाई में गिर गई, जिससे 30 लोगों की मौत हो गई। देवगढ़ एसपी साराह शर्मा के मुताबिक, बस में सवार 40 लोग भारतीय गण नाट्य मंडल के मेंबर थे। वे बरगढ़ जिले के एक गांव से ओपेरा परफॉरमेंस देकर देवगढ़ लौट रहे थे।

प्राप्त जानकारी अनुसार एक मोड़ पर ड्राइवर का बस से कंट्रोल खो गया। बस 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी। कई घायल वक्त पर बाहर नहीं आ पाए और उन्होंने वहीं दम तोड़ दिया। एसपी शर्मा ने बताया कि जिस जगह हादसा हुआ, वहां सड़क बेहद संकरी हैं। सीएम नवीन पटनायक ने घटना पर अफसोस जताया। साथ ही घायलों को जल्द से जल्द मदद पहुंचाए जाने के निर्देश दिए हैं !

रेमता के रहने वाले अंगद प्रधान ने बताया कि मरने वालों में तीन छोटी लड़कियां थीं। भारतीय गण नाट्य मंडल के सभी मेंबर्स रेमता गांव के आसपास रहने वाले थे। घायलों को बुर्ला के वीएसएस इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस में एडमिट किया गया है।

अग्निशमन सेवा के डीजी विनय बेहरा ने बताया कि घटनास्थल से 27 शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि तीन लोगों ने जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। बस में ‘भारती गणनाट्य’ ओपेरा पार्टी के कलाकार सवार थे, जो देवगढ़ जिले से बारगढ़ जिले के रेमता लौट रहे थी। देवगढ़ की पुलिस अधीक्षक सारा शर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि बस तिलाएबानी गाएलो घाट पर खाई में गिर गई। उन्होंने बताया कि राहत एवं बचाव कार्यों में अग्निशमन सेवा के अधिकारियों, ओडिशा आपदा मोचन बल (ओडीआरएएफ) , पुलिसकर्मियों तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की मदद ली गई।

वरिष्ठ पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने घटनास्थल पर जाकर हालात का जायजा लिया। पुलिस महानिदेशक के.बी. सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि इस घटना में आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में फंसे अन्य लोगों की आशंका के मद्देनजर तलाशी व बचाव अभियान चलाया जा रहा है। फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। जिला प्रशासन ने घटना के बाद दो हेल्प नंबर भी जारी किए हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए अधिकारियों को राहत अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए !

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com