Home > Crime > रंग लगाने की बात पर दो भाइयों की गोली मारकर हत्या

रंग लगाने की बात पर दो भाइयों की गोली मारकर हत्या

shot , killedलखनऊ- होली जैसे पावन पर्व पर रंग लगाने जैसी छोटी सी बात को लेकर दो भाइयों को गोली मारकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है ! बदायूं से ससुराल में होली खेलने आए सर्राफा भाई सर्राफा व्यापारी मुकुल रस्तोगी (38) और संदीप रस्तोगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनका दो लोगों से राम बारात में रंग लगाने को लेकर विवाद हुआ था। बारात से निकलकर दोनों भाई ससुराल की ओर जाने लगे। तभी पीछे से तीन लोग पहुंच। पहले गाली-गलौज हुआ फिर गोली मार दी गई। एक घंटे तक दोनों सड़क पर पड़े रहे। किसी ने देखा तो दोनों को जिला अस्पताल लाया गया। वहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

बदायूं के मोहल्ला साहूकारा निवासी मुकुल रस्तोगी की मलूकपुर छोटी बमनपुरी में कृष्ण अवतार के यहां ससुराल है। कई सालों से मुकुल और उनकी पत्नी कविता छोटी होली बरेली आकर ही मनाते हैं। मंगलवार की शाम मुकुल, पत्नी कविता, बेटा शुभ बरेली आ गए। मुकुल अपने चचेरे भाई संदीप रस्तोगी को भी साथ ले आए। यहीं गढैइया में संदीप का चचेरा भाई विशाल रहता है। विशाल ने पुलिस को बताया कि बुधवार की सुबह को वह, भाई मुकुल और संदीप के साथ रामबारात में शामिल होने को घर से निकले।

बिहारीपुर ढाल पर एक कोचिंग सेंटर में आकर शराब पी। इसके बाद राम बाराम में शामिल हो गए। मलूकपुर से रामबारात निकल रही थी। तभी मोहल्ले के डैनी और पीयूष से रंग लगाने को लेकर झगड़ा हो गया। धक्का-मुक्की और गाली-गलौज हो गया। उस समय लोगों ने बीच बचाव करा दिया। तभी भाई मुकुल और संदीप राम बारात से घर की ओर चले आए। वह राम बारात में रुक गया।

करीब एक घंटे बाद सूचना मिली कि मुकुल और संदीप के गोली मार दी गई। देखा गया तो भाई संदीप मलूकपुर चौकी से 50 कदम दूर नाले के पास पड़े थे। वहां बायी ओर गली में मुकुल रस्तोगी खून से लथपथ पड़े थे। वहां के लोगों ने पुलिस और घर पर सूचना दी। मलूकपुर चौकी इंचार्ज पहुंचे दोनों घायलों को अस्पताल लेकर आए। डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। कुछ ही देर में जिला अस्पताल चीत्कारों से गूंज गया। बड़ी संख्या में व्यापारी पहुंच गए। आईजी, एसएसपी, एसपी सिटी पहुंचे। खबर लिखे जाने तक कातिलों का पुलिस पता नहीं लगा सकी। जिन दो लोगों के नाम पुलिस को मिले, वे घर से फरार हैं।

एसएसपी आरके भारद्वाज ने बताया कि दो भाइयों की हत्या गोली मारने से हुई है। प्रथम दृष्टया जांच में दोनों भाइयों का रंग लगाने को लेकर विवाद सामने आया है। जिन लोगों से झगड़ा हुआ है। उनके नाम संज्ञान में आ गए हैं। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही कातिल पकड़े जाएंगे।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com