Home > Crime > खंडवा: वैलेंटाइन डे पर दूल्हे और बारातियों की पिटाई

खंडवा: वैलेंटाइन डे पर दूल्हे और बारातियों की पिटाई

jay_asha_2016214_22153_14_02_2016खंडवा– वैलेंटाइन डे पर सिटी कोतवाली में दुल्हन आशा पिता शंकर रविवार दोपहर तीन बजे से अपने परिजनों के साथ बैठी वहीँ दूल्हा भी परिजन के साथ कोतवाली में बैठे रहे ! दुल्हन का आरोप है कि दहेज नहीं मिलने से नाराज दूल्हे ने लड़की को नापंसद करते हुए शादी से इंकार कर दिया ! इसके बाद दुल्हन पक्ष के लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। बीच-बचाव करने आए बाराती भी पिट गए। दूल्हे व उसके परिजन पर कार्रवाई करने के लिए दुल्हन ने कोतवाली में शिकायत की है। वहीं दूल्हा भी परिजन के साथ मारपीट की शिकायत करने कोतवाली पहुंचा।

दरअसल ग्राम जूनापानी निवासी शंकर करोले की बेटी आशा की शादी ग्राम बंजर के जयकिशन पिता नानकराम के साथ तय हुई थी। रविवार को दूल्हा जयकिशन बारात लेकर जूनापानी पहुंचा। यहां दोपहर में दोनों पक्ष की तरफ से दुल्हन व दूल्हे को कपड़े भेंट किए गए। इसके कुछ देर बाद ही लेन-देन को लेकर दोनों पक्षों में तकरार हो गई। दुल्हन की मां मीराबाई ने बताया कि बेटी आशा की दूसरी शादी है।

दूल्हे जयकिशन ने विवाह के ऐन मौके पर दहेज में सोने की अंगूठी व चेन मांगी। उन्होंने जब यह देने से मना किया तो दूल्हे ने कहा कि दहेज नहीं दोगे तो मुझे आपकी लड़की पसंद नहीं है। मैं अब इससे शादी नहीं करुंगा। दूल्हे की बहन भी शादी नहीं करने की बात पर अड़ी रही। इसके बाद वे लोग दुल्हन को लेकर कोतवाली आ गए। वहीं इस मामले में जयकिशन का कहना है कि उसका यह दूसरा विवाह था। दहेज की कोई मांग नहीं की।

खाना खाने की बात पर विवाद हुआ था। दुल्हन पक्ष के लोग शराब पिए हुए थे। उन्होंने मारपीट कर मेरे कपड़े फाड़ दिए। बारातियों के साथ भी मारपीट की। जैसे-तैसे जान बचाकर वहां से भाग कर थाने आए हैं। दूल्हे ने कहा कि वह अब शादी नहीं करना चाहता है। कोतवाली में करीब तीन घंटे तक दोनों पक्ष प्रकरण दर्ज कराने के लिए बैठे रहे।

दूल्हा जयकिशन ने कहा कि अगर वो तैयार है तो मैं कर लूंगा , मना नहीं करूँगा , बाकी इन्होने पहले मना किया मै कमरे में गया, मैंने दुल्हन से पुछा की क्या तुम मुझसे शादी करोगी , पहले तो वह रो रही थी बहुत ज्यादा , मैंने पुछा की तुम रो क्यों रही हो , फिर मैंने पूछा की तुम्हारा नाम क्या है , तो नाम भी नहीं बताया , मैंने भी कह दिया की मत करो मुझसे शादी , मै कमरे से बाहर आया तो उनके रिश्तेदार मुझसे मारपीट करने लगे। रिपोर्ट @- अनंत माहेश्वरी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com