Home > Crime > बाल संप्रेषण गृह में दो बच्चों के बीच आपसी विवाद में एक की मौत

बाल संप्रेषण गृह में दो बच्चों के बीच आपसी विवाद में एक की मौत

खंडवा: खंडवा के बाल संप्रेषण गृह में दो बच्चों के बीच आपसी विवाद में लात घूसे चले इसमें एक बच्चे की मौत हो गई । घटना सुबह लगभग 9:00 बजे के आसपास की है ।बताया जाता है कि टीवी देखने की बात को लेकर दोनों बच्चों के बीच विवाद हुआ था। मृतक बच्चा हरदा जिले का रहने वाला है और मोटरसाइकिल चोरी के मामले में दो माह पहले ही उसे खंडवा के बाल सुधार गृह में भेजा गया था। कलेक्टर ने इस मामले पर मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

खंडवा के होशंगाबाद रोड स्थित बाल सुधार गृह में अपराध करने वाले विचाराधीन 22 बच्चे रहते है। आज सुबह दो बच्चों के बीच आपसी विवाद हुआ। यह विवाद टीवी देखने की बात को लेकर था । विवाद में दोनों के बीच लात घुसे चले। इसमें पेट में अंदरूनी चोट लगने की वजह से एक बच्चे की मौत हो गई ।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश परिहार ने बताया कि पेट में चोट लगने की वजह से बच्चा उल्टी करने लगा जिसे बाल सुधार गृह के चौकीदार ने तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई । मारने वाला बच्चा भी नाबालिग है और खंडवा का रहने वाला है। वह मारपीट के मामले में बाल सुधार गृह में रखा गया था। घटना के बाद उसने भी खुद को घायल कर लिया। पुलिस ने मामला दर्ज किया है और कलेक्टर ने इस मामले पर मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं ।

मृतक बच्चे के परिजनों ने बाल सुधार गृह के जिम्मेदार स्टॉप पर कई सवाल उठाए। मृतक बच्चे का भाई धर्मेंद्र का कहना है कि बच्चे को सुधारने के लिए ही बाल सुधार गृह भेजा गया था । लेकिन यहां बच्चे आपस में मारपीट कर रहे थे तब जिम्मेदार अफसर क्या कर रहे थे ? बच्चे की मौत होने से पता चलता है कि इस मामले पर स्टाफ कितना गंभीर होगा। परिजनों ने बाल सुधार गृह के स्टाफ पर भी हत्या का अपराध दर्ज करने की मांग की।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com