orbiting the dog for Shivling on 30 hoursझांसी – झांसी में मऊरानीपुर के मुहल्ला कुरैचा नाका में भैरव मंदिर में एक कुत्ता कौतूहल का विषय बन गया है। यह कुत्ता 30 घंटे से मंदिर में शिवलिंग की परिक्रमा कर रहा है।

मुहल्ला कुरैचा नाका में भैरव बाबा के मंदिर में मंगलवार दोपहर एक बजे से एक काला कुत्ता लगातार शिवलिंग की परिक्रमा कर रहा है। शुरुआत में तो लोगों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और माना कि आवारा कुत्ता घूम रहा है।

लेकिन बुधवार सुबह जब लोगों ने कुत्ते को अनवरत परिक्रमा करते देखा तो लोग आश्चर्य चकित हो गए। मंदिर के महंत अटलानंद महाराज ने बताया कि कुत्ता परिक्रमा करते-करते शिवजी के आगे शीश भी झुका रहा है।

उसके लिए पानी और दूध रखा है, जिसे वह पीता जा रहा है और परिक्रमा कर रहा है। महंत बताते हैं कि काला कुत्ता भगवान भैरव की सवारी कहलाता है। परिक्रमा लगाने वाला कुत्ता काफी समय से मंदिर में रह रहा है, लेकिन परिक्रमा पहली बार कर रहा है।

आश्चर्य की बात यह है कि कुत्ता पहले पचास परिक्रमा सीधी तो पचास परिक्रमा उल्टी कर रहा है। कुत्ते द्वारा भगवान शिव की परिक्रमा लगाने की खबर पूरे क्षेत्र में फैल गई। इस अनूठे नजारे को देखने के लिए भीड़ की भीड़ मंदिर आरही हैं।

कुछ लोगों ने कुत्ते के गले में फूल मालाएं भी डाल दी हैं। मंदिर में शिवलिंग की कुत्ते द्वारा की जा रही परिक्रमा पूरे क्षेत्र में कौतूहल व चर्चा का विषय बन गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here