Home > State > Delhi > एयर स्ट्राइक : बीजेपी की नहीं है इंडियन एयरफोर्स – चिदंबरम

एयर स्ट्राइक : बीजेपी की नहीं है इंडियन एयरफोर्स – चिदंबरम

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के पाकिस्तान संचालित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर बमबारी के बाद देश में इसको लेकर सियासत तेज होती दिखाई दे रही है। एयर स्ट्राइक पर जारी सियासत के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का बयान आया है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल एयरफोर्स की एयर स्ट्राइक का श्रेय लेने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे घटनाक्रम के दौरान कांग्रेस का रवैया जिम्मेदारी भरा रहा।

पी चिदंबरम ने कहा कि वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद कांग्रेस और तमाम विपक्षी दलों का रवैया जिम्मेदारी भरा रहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कार्य समिति की बैठक रद्द कर दी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इसका श्रेय ले रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह राजनीतिक रैलियों में एयर स्ट्राइक का श्रेय ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वायुसेना बीजेपी की नहीं है, वायुसेना पूरी देश की है।

उन्होंने कहा कि वायुसेना ने कभी नहीं कहा कि हमने कितने लोगों को मारा। हम सरकार पर भरोसा कर रहे हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने सरकार के दावों का खंडन किया है। बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर बम दागे थे। मिराज-2000 ने जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया था।

वहीं, इस एयर स्ट्र्राइक के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि हवाई हमले के बाद पीएम मोदी ने किसी भी पार्टी के नेताओं से मुलाकात नहीं की। ममता बनर्जी ने कहा था कि वे ऑपरेशन का विवरण जानना चाहती हैं। जहां बम गिराया गया है वहां कितने लोग मारे गए। उन्होंने कहा कि विदेशी मीडिया में बताया जा रहा है कि वहां किसी की मौत नहीं हुई और कुछ मीडिया हाउस ने कहा कि एक की मौत हुई है। हम इसका विवरण जानना चाहते हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com