narendra modi-nawaz sharifइस्लामाबाद – पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने मंत्रियों को भारत के खिलाफ बयान देने से बचने के लिए कहा है। पाक पीएम ने शुक्रवार को कैबिनेट मेंबर्स के साथ हुई एक मीटिंग में यह बात कही। एक पाक अखबार के अनुसार शरीफ ने मंत्रियों से कहा है कि वे गड़े मुर्दे उखाड़ने के बजाय सिर्फ बातचीत बढ़ाने वाले बयान दें। साथ ही सार्वजनिक रूप से ऐसा कुछ भी न कहें जो भारत और पाकिस्तान के बीच सकारात्मक वार्ता पर असर डालता हो।

अखबार के मुताबिक भारत के साथ शांति वार्ता को लेकर पाक सरकार और मिलिट्री के बीच आपसी सहमति बन गई है। हालांकि नवाज शरीफ पीओके पर बातचीत के लिए सकारात्मक रूख को लेकर पॉजिटिव है।

अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ स्विट्जरलैंड में मुलाकात कर सकते हैं। पाकिस्तान के एक न्यूजपेपर में मंगलवार को छपी रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है। इससे पहले दोनों नेता पेरिस में इसी महीने में मिले थे। रिपोर्ट में लिखा गया है कि मोदी-नवाज दावोस में वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम (डब्लूईएफ) की मीटिंग में हिस्सा लेंगे। तीन दिनों तक चलने वाली यह मीटिंग 20 जनवरी से शुरू होगी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि दोनों देशों के विदेश सचिव मोदी-नवाज की मुलाकात के बाद ही बात करेंगे। दोनों देश कई मुद्दों पर बात करने को तैयार हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here