पाकिस्तान ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया - Tez News
Home > Sports > Cricket > पाकिस्तान ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया

पाकिस्तान ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया

sarfraz-ahmed-pakistan-world-cup_एडिलेड – पाकिस्तान की क्रिकेट वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल में एंट्री हो गई है। पाकिस्तान ने रविवार को आयरलैंड को 7 विकेट से हराकर क्वॉर्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। पाकिस्तान का क्वॉर्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा। यह मुकाबला 20 मार्च को एडिलेड में खेला जाएगा।

जीत के लिए मिले 238 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने ओपनर सरफराज अहमद के नॉटआउट शतक (101) की बदौलत 46.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान की ओर से दूसरे ओपनर अहमद शहजाद ने भी 63 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इससे पहले आयलैंड ने कप्तान पोर्टसफील्ड के शतक के बावजूद 50 ओवरों में केवल 237 रन ही बना पाया था।

वर्ल्ड कप में पूल बी के महत्वपूर्ण मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए आयरलैंड की टीम 50 ओवरों में 237 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आयरलैंड के लिए उसके कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड ने शानदार सेेंचुरी लगाई।

विलियम पोर्टरफील्ड ने पारी की शुरुआत की और एक छोर संभालते हुए 107 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला और आयरलैंड की टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर पाने में नाकाम रही। पोर्टरफील्ड ने वर्ल्ड कप में अपनी पहली सेंचुरी बनाई और वह वर्ल्ड कप में सेंचुरी बनाने वाले असोसिएट देशों की टीमों के पहले कप्तान बन गए। पाकिस्तान के लिए वहाब रियाज ने 3 जबकि सोहेल खान और राहत अली ने 2-2 विकेट लिए।

यह मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों ही टीमों के लिए इस मैच में जीत हासिल करना जरूरी है। दोनों ही टीमों ने अब तक 5 में से 3-3 मैच जीते हैं और 6-6 अंकों के साथ बराबरी पर हैं लेकिन नेट रन रेट के मामले में पाकिस्तान आयरलैंड से आगे है।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी आयरिश टीम के बल्लेबाज पाकिस्तान की कसी हुई गेंदबाजी के सामने पूरी पारी के दौरान कभी भी खुलकर रन नहीं बना पाए और रनों के लिए जूझते नजर आए। खासतौर पर आखिरी ओवरों में पाकिस्तान ने शानदार बोलिंग की और आखिरी 7 ओवरों में आयरलैंड की टीम महज 37 रन ही जोड़ सकी जबकि इस दौरान उसने अपने 4 विकेट गंवा दिए। सिर्फ पोर्टरफील्ड ने ही शानदार बैटिंग की और सेंचुरी बनाई।

पोर्टरफील्ड ने 131 गेंदों का सामना कर 11 चौके और एक छक्का लगाया। पोर्टरफील्ड ने स्टर्लिंग (3) के साथ पहले विकेट के लिए 11, एड जॉएस (11) के साथ दूसरे विकेट के लिए 45, नियाल ओ ब्रायन (12) के साथ 30, एंडी बलबिर्नी (18) के साथ चौथे विकेट के लिए 48 और विल्सन के साथ पांचवें विकेट के लिए 48 रन जोड़े। पोर्टरफील्ड का विकेट 182 रनों के कुल योग पर गिरा। आयरलैंड ने पारी के अंतिम ओवर में दो विकेट गंवाए। जॉन मूनी (13) का विकेट वहाब रियाज ने लिया जबकि जार्ज डॉकरेल (11) रन आउट हुए।

 

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com