Home > Foregin > हमें जवाब देना आता है, भारत की चेतावनी का : पाकिस्तान

हमें जवाब देना आता है, भारत की चेतावनी का : पाकिस्तान

file pic

file pic

इस्लामाबाद- पाकिस्तान ने सीमित युद्ध की भारत के सेना प्रमुख की चेतावनी को खारिज किया और कहा है कि उसके देश की सेना किसी भी विदेशी हमले से अपने देश की सम्प्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने में सक्षम है।

नियंत्रण रेखा और कामकाजी सीमा रेखा पर दोनों देशों की सेनाओं के बीच समय समय पर गोलीबारी और इसे लेकर एक दूसरे के विरूद्ध आरोप प्रत्यारोप से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है। युद्धविराम के बारबार के उल्लंघन और घुसपैठ के कथित प्रयास से नियंत्रण रेखा और कामकाजी सीमा रेखा पर तनाव की स्थिति है, जिसे देखते हुए भारत के सेना प्रमुख ने नई दिल्ली में मंगलवार को सीमित युद्ध की बात कही।

भारत तथा पकिस्तान के बीच पहले तीन युद्ध हो चुके हैं और सीमापर आये दिन गोलीबारी की स्थिति है। पाकिस्तान ने भारत के सेना प्रमुख की चेतावनी पर औपचारिक प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन उसके विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने साफ किया है कि उसकी सेना विशेषकर भारत की ओर से हमले की स्थिति में अपनी सम्प्रभुता और अखंडता की रक्षा करने में सक्षम है।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ भी कुछ दिन पहले दोनों परमाणु शक्ति सम्पन्न देशों के बीच सीमित युद्ध की संभावना से इंकार कर चुका है। विदेश विभाग के अधिकारी ने कहा कि सीमित युद्ध की कोई गुंजायश नहीं है और अगर आक्रमण हुआ तो पाकिस्तान उसके जवाब का निर्णय अपने हिसाब से करेगा। एजेंसी

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com