नवाज़ शरीफ पर लादेन से पैसे लेने का आरोप - Tez News
Home > Latest News > नवाज़ शरीफ पर लादेन से पैसे लेने का आरोप

नवाज़ शरीफ पर लादेन से पैसे लेने का आरोप

PakPM-nawaz sharifपाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर बेनजीर भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के विरुद्ध चुनाव लड़ने के लिए मोस्ट वांटेड अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन से पैसा लेने का आरोप लगा है !

जीहां डॉन ऑनलाइन में सोमवार प्रकाशित रपट के अनुसार, पाकिस्तानी खुफिया संगठन, इंटर सर्विसिस इंटेलिजेन्स (आई.एस.आई.) के एक पूर्व अधिकारी की पत्नी शमामा खालिद ने अपनी पुस्तक ‘खालिद ख्वाजा : शहीद-ए-अमन’ में लिखा है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग के प्रमुख नवाज शरीफ को बेनजीर भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के विरुद्ध चुनाव लड़ने के लिए ओसामा बिन लादेन ने धन दिया था।

किताब में कहा गया है, “जिया-उल-हक के शासन के अंत के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शरीफ ने बेनजीर भुट्टो के नेतृत्व वाली पीपीपी से चुनाव लड़ने के लिए अलकायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन से धन लिया था।”शरीफ ने पाकिस्तान में इस्लामी व्यवस्था लागू करने का संकल्प लिया था, जिससे आईएसआई के एक अधिकारी खालिद ख्वाजा और बिन लादेन आकर्षित हुए थे। लेकिन लादेन द्वारा शरीफ को भारी धनराशि देने के बावजूद सत्ता में आने के बाद वह अपने सभी वादों से मुकर गए।

गौरतलब है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के पूर्व अफसर एडवर्ड स्नोडेन का दावा किया था कि ओसामा बिन लादेन जिन्दा है और वह बहामास में रह रहा है। वह सीआईए के पेरोल पर है। उसे हर महीने मोटी रकम भी मिलती है। स्नोडेन ने कहा- मेरे पास सबूत हैं !

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com