Home > Sports > Cricket > पाक क्रिकेटर हसन अली ने भारतीय शामिया आरजू से किया निकाह

पाक क्रिकेटर हसन अली ने भारतीय शामिया आरजू से किया निकाह

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में पिछले कुछ समय से लगातार कड़वाहट है। कश्मीर मामले पर दोनों देशों के रुख में मतभेद चरम स्तर पर पहुंच गए हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों देशों के बीच का मामला सुर्खियां बटोर रहा है। इसी बीच भारत और पाकिस्तान से जुड़ा एक और मामला क्रिकेट जगत में छाया हुआ है। यह मामला है पाकिस्तान के क्रिकेटर हसन अली और भारतीय लड़की शामिया आरजू के बीच निकाह का। इन दोनों के बीच शादी पक्की होने की खबरों से लेकर अब तक ये जोड़ा चर्चाओं में बना हुआ है। आपको बता दें कि नूंह जिले की शामिया और पाकिस्तानी क्रिकेट हसन अली की शादी मंगलवार को दुबई में हो गई है।

दोनों देशों के लोगों के बीच का यह निकाह भारत-पाक के तनाव के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। शामिया हरियाणा के नूंह जिले के गांव चंदेनी की रहने वाली हैं। उनके पिता पूर्व पंचायत अधिकारी लियाकत अली हैं। जबकि शामिया खुद एयर अमीरात में प्लाइट इंजीनियर हैं। शामिया और हसन अली का निकाह दुबई के अटलांटिस पाम जुमेरा पार्क होटल में हुआ है। इसके साथ ही हसन अली ऐसे चौथे पाकिस्तानी क्रिकेटर बन चुके हैं जिसने भारतीय लड़की से शादी की है। इनसे पहले पाक के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज जहीर अब्बास, मोहसिन खान और शोएब मलिक भी भारतीय लड़कियों से शादी कर चुके हैं।

हसन अली ने शादी की पूर्व संध्या पर ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट भी की जिस पर उन्होंने मजाकिया अंदाज में लिखा- ‘एक बैचलर के तौर पर अंतिम रात..।’ हसन के इस ट्वीट पर सानिया मिर्जा ने भी उनको बधाई दी है। उन्होंने इसके साथ ही हसन की चुटकी लेते हुए लिखा कि इस बार आपको हमे नैन्डोज (चिकन फास्ट फूड कंपनी) के अलावा दूसरी जगह दावत देनी पड़ेगी। इसके अलावा भी हसन को एक भारतीय लड़की से शादी करने के लिए सोशल मीडिया पर काफी बधाईयां मिल रही हैं।

बता दें कि शामिया और हसन का रिश्ता शामिया के परदादा के परिवार के जरिए हुआ है। शामिया के पिता लियाकत अली ने बताया कि पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाक रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रह चुके सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे। गौरतलब है कि नूंह क्षेत्र की कई लड़कियों की शादी पाकिस्तान में हो चुकी है, लेकिन यह निकाह दो देशों के हाईप्रोफाइल परिवार के बीच होने के कारण चर्चाओं में रहा।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com