पनामा पेपर्स : विजय माल्या का नाम भी लिस्ट में शामिल - Tez News
Home > State > Delhi > पनामा पेपर्स : विजय माल्या का नाम भी लिस्ट में शामिल

पनामा पेपर्स : विजय माल्या का नाम भी लिस्ट में शामिल

FILE-PHOTO

FILE-PHOTO

बेंगलुरु – बैकों का हजारों करोड़ रुपए का लोन लेकर विदेश चले जाने को लेकर आलोचना झेल रहे कारोबारी विजय माल्या का नाम भी पनामा लीक मामले में शामिल है।

पनामा पेपर लीक करने वाली इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ इनवेस्टिगेटिव जर्नलिस्ट की वेबसाइट के मुताबिक ब्रिटिश विर्जिन आईसलैंड फर्म वेंचर न्यू होल्डिंग लिमिटेड कंपनी 15 फरवरी 2006 से काम कर रही है और वो सीधे तौर पर विजय माल्या से जुड़ी हुई है।

जानकारी के मुताबिक उनका पोर्टीकुलस ट्रस्ट नेट नाम की कंपनी से सीधा संबंध है जोकि गुपचुप तरीके से अकाउंट खोलने का काम करती है। ये कंपनी साउथ पैसेफिक आईलैंड ग्रुप के क्रूक आइलैंड से संबंधित है। पेपर लीक होने से पहले तक इसी फर्म ने माल्या की पहचान को गुप्त रखा था।

शेयरकोर्प लिमिटेड कंपनी कई कंपनियों के नॉमिनी शेयर होल्डर के तौर पर काम करती है जिनमें कई भारतीय कंपनियां भी शामिल है।

इस कंपनी का कामकाज बेंगलूरु के 3 विट्टल माल्या रोड से चल रहा था। यह माल्या के घर का पता है। आईसीआईजे के अनुसार यह कंपनी डायरेक्ट पोर्टिक्युलस ट्रस्ट नेट से जुड़ी है, यह विदेशी अकाउंट्स बनाने के लिए वन स्टेप सॉल्यूशन है।

ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड में मौजूद कंपनी में विजय माल्या का नाम अब तक शेयरकॉर्प लिमिटेड छुपाए हुए थी। यह एक नॉमिनी शेयरहोल्डर के रूप में काम कर रही थी। आपको बता दें कि नॉमिनी शेयर होल्डर थर्ड पार्टी कंपनी होती है और यह विदेशी कंपनी चला रहे क्लाइंट से जुड़ नहीं होती व क्लाइंट की सीक्रेसी बनाए रखती है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com