मंदसौर में यात्री बस पलटी, 8 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की सहायता

0
71

मंदसौर से भानपुरा चलने वाली बस सुबह करीब 8,30 बजे पलटी खा गई जिसमें 8 लोगो की मौत हो गयी और 29 लोग घायल हो गए घायलों को वहाँ से गुजर रहे राहगीरों ओर ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर निकाला ओर एम्बुलेंस ओर अन्य वाहनों की मदद से नजदीकी चिकित्सालय लेजाया गया जहाँ घायलों का इलाज जारी है।

जिले के शामगढ़ क्षेत्र के धामनिया दीवान के पाए एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पटल गई, जिसमें 8 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। घटना में करीब 29 लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए शामगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायल यात्रियों को मंदसौर जिला अस्पताल रेफर किया गया है।मंदसौर कलेक्टर ने हादसे में आठ लोगों की मौत की पुष्टि की है।
मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की सहायता

गरोठ एएसपी डॉ इंद्रजीत बाकरवाल ने बताया कि बस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। घायलों को 50-50 हजार रुपए और सामान्य घायलों को 25-25 हजार की सहयता दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक मां भगवती ट्रेवल्स की बस क्रमांक आरजे 09 सीए 1437 ओवरलोड थी और मंदसौर से भानपुरा जा रही थी। इसमें करीब 70 यात्री सवार थे। दुर्घटना की वजह बाइक सवार के बस के सामने आना बताई जा रही है। घटना में बाइक सवार दंपती की भी मौत हो गई। बाइक सवार राहुल पिता रमेश जोशी(24) निवासी सुवासरा अपनी पत्नी बिंदु जोशी(20) के साथ धामनिया गांव से भेरू महाराज का पूजन करके लौट रहे थे।

 कलेक्टर एसपी ने किया निरीक्षण

मन्दसौर कलेक्टर ओम प्रकाश श्रीवास्तव ओर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह हादसे की सूचना मिलते ही घटना स्थल के लिए रवाना हुवे ओर वहा से मौका मुआयना कर चिकित्सालय पहुचे जहा घायलों के समुचित इलाज के लिए दिशा निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर घटना पर दुख व्यक्त किया

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर दुख व्यक्त किया और घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले इसके लिए कामना की।

प्रशासन ने की मुआवजे की घोषणा

कलेक्टर ओम प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि बस हादसे में मृतको के परिजनों को 2 लाख रुपये गंभीर घायलों को 50 हजार रुपये ओर सामान्य घायलों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।
रिपोर्ट – प्रमोद जैन