फिर मंहगा हुआ पेट्रोल और डीजल: जानिए भाव - Tez News
Home > Business News > फिर मंहगा हुआ पेट्रोल और डीजल: जानिए भाव

फिर मंहगा हुआ पेट्रोल और डीजल: जानिए भाव

Petrol and diesel is expensive नई दिल्ली- पेट्रोल और डीजल के दामों में फिर उछाल आया है। बुधवार रात 12 बजे से पेट्रोल के दाम 5 पैसे और डीजल के दाम एक रुपये 26 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं।

अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 65 रुपए 65 पैसे और डीजल की कीमत 55 रुपए 19 पैसे प्रति लीटर हो गई है। इससे पहले तेल मार्केटिंग कंपनियों ने 1 जून को पेट्रोल-डीजल के दामों को बढ़ाया था।

1 जून को पेट्रोल के दाम जहां 2.58 रुपए प्रति लीटर बढ़ाए थे, वहीं डीजल की कीमतों में 2.26 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया गया था। तेल मार्केटिंग कंपनियां हर 15 दिनों में अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल के दाम में उतार चढ़ाव का आकलन करती है और इसके आधार पर घरेलू बाजार में तेल के दामों में कटौती या बढ़ोतरी करती है। पिछली बार भी कंपनियों ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी की थी।

आम आदमी को महंगाई के झटके लगातार लग रहे हैं, क्योंकि पिछले दिनों थोक महंगाई और रिटेल महंगाई दोनों में अच्छी खासी बढ़ोतरी देखी गई है। अब पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से जेब पर एक और बोझ बढ़ गया है। 1 जून से पहले 16 मई को भी पेट्रोल 83 पैसे प्रति लीटर महंगा किया गया था और डीजल के दाम में 1 रुपए 26 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com