Home > Business > Automobile > महीने में दूसरी बार पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़े

महीने में दूसरी बार पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़े

Petrol and diesel is expensiveनई दिल्ली- देशभर में पेट्रोल और डीजल महंगा हो गया है। पेट्रोल 83 पैसा और डीजल 1 रुपए 26 पैसा महंगा हो गया है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतें सोमवार आधी रात से लागू हुई। नई दरों के हिसाब से अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 63.02 रुपए प्रति लीटर हो गई है। जबकि डीजल 51.67 रुपए प्रति लीटर मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि पेट्रोल के दामों में इस साल यह लगातार चौथी, जबकि डीजल के दामों में यह छठवीं बार बढ़ोतरी हुई है। बता दें कि इससे पहले 30 अप्रैल को पेट्रोल की कीमतों में 1.06 रुपये, जबकि डीजल 2.94 रुपये महंगा हुआ था। इससे पहले 04 अप्रैल को पेट्रोल की कीमतों में 2.19 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल 98 पैसे महंगा हो गया था।

उसके पहले 16 मार्च को पेट्रोल 3.7 पैसे और डीजल 1.90 पैसे महंगा हुआ था। 17 फरवरी को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किया गया था। तब पेट्रोल के दाम 32 पैसे प्रति लीटर कम किए गए थे, जबकि डीजल 28 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था।

नए आदेश के मुताबिक, दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 63.02 रुपए प्रति लीटर हो गई है। जबकि डीजल 51.67 रुपए प्रति लीटर मिलेगा। आईओसी ने एक बयान में कहा है कि पेट्रोल और डीजल के अंतरराष्ट्रीय उत्पाद दामों के वर्तमान स्तर और रुपया-डॉलर विनिमय दर की वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं।

Petrol, diesel prices hiked second time this month diesel Rs 1.26 a litre, petrol by 83 paise

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com