दिवाली तक घट सकते हैं पेट्रोल के दाम- पेट्रोलियम मंत्री - Tez News
Home > Business News > दिवाली तक घट सकते हैं पेट्रोल के दाम- पेट्रोलियम मंत्री

दिवाली तक घट सकते हैं पेट्रोल के दाम- पेट्रोलियम मंत्री

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का कहना है कि दिवाली तक तेल की कीमतों में कमी आ जाएगी। सोमवार को गुरु नगरी पहुंचे मंत्री ने कहा कि तेल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में रोजाना तय होते हैं। बीते दिनों अमेरिका में आई बाढ़ के कारण 13 प्रतिशत रिफाइनरी तेल कम हुआ। इसके चलते तेल की कीमतों में उछाल आया है।

भारत सरकार ने तेल की कीमत रोजाना अंतरराष्ट्रीय कीमतों को ध्यान में रखकर निर्धारित करने का फैसला किया है। इस कारण खपत पर अधिक बोझ भी नहीं पड़ेगा और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोजाना कीमत कम-ज्यादा हो रही है। इस दौरान उन्होंने श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेका।

उन्होंने स्पष्ट किया कि तेल कंपनियां सरकारी हैं और सारा काम पारदर्शिता से हो रहा है। जो भी मुनाफा होता है वो लोगों की भलाई के लिए अलग-अलग कामों में खर्च किया जाता है। तेल उत्पाद को जीएसटी के अधीन लाए जाने पर पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि जल्द ही ऐसा किया जा रहा है। इससे आम लोगों को फायदा मिलेगा।

जीएसटी काउंसिल पेट्रोलियम को अपने अधीन लाने के काम में जुटी है। इसके पहले प्रधान ने सरकार के अलग-अलग अधिकारियों से बातचीत की और कहा कि पंजाब में शिक्षण संस्थाओं, सामाजिक और धार्मिक संगठन को जोड़ कर विकास की नींव और मजबूत करें। पंजाब को केंद्र सरकार से विशेष पैकेज मिलता रहा है, सरकार कोशिश करे, केंद्र पूरा सहयोग करेगा।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com