Home > India News > दो चरण के चुनाव के बाद विपक्ष का चेहरा मुरझा गया : पीएम मोदी

दो चरण के चुनाव के बाद विपक्ष का चेहरा मुरझा गया : पीएम मोदी

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों का प्रचार जारी है। प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को बिहार के अररिया में जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उसे इस बात की चिंता है कि पहले जितनी सीटें आएंगी या नहीं। प्रधानमंत्री ने जनसभा में कहा कि दो दौर के चुनाव के बाद विपक्ष का चेहरा मुरझा गया है। रैली में पीएम मोदी के अलावा सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद थे। इस दौरान पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए विपक्ष को निशाने पर लिया।

पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें
कुछ लोगों को आजकल भारत माता के जयकारे पर भी पेट में चूहे दौड़ने लगते हैं। जो लोग भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे नारे का समर्थन करते हैं, वो भारत के विकास के लिए साधना कैसे कर पाएंगे।
किसी भी जाति पंथ से पहले हम भारतीय हैं, हमारी पहचान भारतीय है और पिछले पांच वर्षो में हमारी सरकार ने इसी भाव को आगे बढ़ाते हुए काम किया है। एक तरफ वोटभक्ति की राजनीति है, दूसरी तरफ देशभक्ति है।

मुंबई हमले के बाद सेना ने कार्रवाई की मंजूरी मांगी थी, लेकिन कांग्रेस सरकार ने मंजूरी नहीं दी। कांग्रेस ने जांच की दिशा बदला। कांग्रेस को वोटभक्ति की राजनीति करनी थी। देशभक्ति की राजनीति क्या होती है,ये आपने पहले उरी हमले के बाद और फिर पुलवामा हमले के बाद देखा।

सबको पता था आतंकी पाकिस्तानी थे, लेकिन कांग्रेस, उसके साथियों ने पाक को सजा देने के बजाय, हिंदुओं के साथ आतंकी शब्द चिपकाने के लिए साजिशों पे ध्यान लगाया।

मैं हमारे जवानों के पराक्रम पर सवाल उठाने वालों को चुनौती देता हूं कि हिम्मत है तो चुनाव में जनता के बीच जाओ और पुलवामा के शहीदों का हमने जो बदला लिया है उसपर चर्चा करके देखो, सेना के पराक्रम पर सवाल पूछकर देखो । मेरी चुनौती है कि सवाल नहीं पूछ पाएंगे। जो लोग उछल-उछलकर इन विषयों पर जवाब मांग रहे थे, सबूत मांग रहे थे, दो चरणों के चुनाव के बाद उनके चेहरे लटक गए हैं। चीखनेवालों की बोलती बंद करने का काम हिंदुस्तान के मतदाताओं ने किया। चुनाव से पहले विपक्षी सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांग रहे थे, लेकिन दो दौर के चुनाव के बाद चेहरे मुरझा गए हैं। अब विपक्ष की चिंता है कि पहले जितनी सीट आ जाए।

कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए मोदी ने दिल्ली के बटला हाउस प्रकरण का भी जिक्र किया। उन्होंने आरोप लगाया कि आतंकियों पर कार्रवाई से खुश होने की बजाय, कांग्रेस के बड़े नेताओं की आंखों में आंसू आ गए थे।

पहले सर्जिकल स्ट्राइक, फिर एयर स्ट्राइक। पाकिस्तान अब दुनिया भर में जाकर गुहार लगा रहा है। भारत ने आतंकियों को पाकिस्तान में घुसकर मारा भी और पूरी दुनिया में उसको अलग-थलग भी कर दिया। नए भारत के नए तेवर से आप खुश हैं, संतुष्ट हैं?

जब सत्ता भोग औऱ परिवार का विकास ही लक्ष्य हो जाता है, तो कलह ही दिखाई देता है। बिहार में तो यह साफ दिखाई देता है। लालू प्रसाद की पार्टी राजद पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस पार्टी ने लगातार 15 वर्षों तक कानून-व्यवस्था को ठेंगा दिखाया, उसके नेता आज बेशर्मी के साथ संविधान बचाने की बात कर रहे हैं। बिहार के लोग ऐसे झांसेबाजों को माफ नहीं करेंगे।

आरक्षण को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है। ऐसे झूठ पीढ़ी दर पीढ़ी चल रहे हैं, बाप भी चलाता था, बेटा भी चला रहा है। मैं कहना चाहता हूं कि जो आरक्षण बाबा साहब करके गए हैं उसे कोई हाथ नहीं लगा सकता।

आपके आशीर्वाद से मैं सेवक बना, आपकी तपस्या बेकार नहीं जाएगी। जनता का विश्वास ही मेरा खजाना है।

बता दें कि बिहार में दो चरण में 9 सीटों पर वोट डाले जा चुके हैं। अररिया में 23 अप्रैल को मतदान होगा। दूसरे दौर में यहां 62 फीसदी मतदान हुआ था।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com