Home > India > मजदूर दिवस पर मोदी ने मुफ्त रसोई गैस स्कीम लांच की

मजदूर दिवस पर मोदी ने मुफ्त रसोई गैस स्कीम लांच की

uttar-pradeshलखनऊ- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मजदूर दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के बलिया में महत्वाकांशी उज्जवला योजना की शुरुआत की ! इसके तहत बीपीएल परिवार की महिलाओं को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन का लाभ मिलेगा ! इस योजना से करीब 5 करोड़ परिवारों को फायदा होगा !

प्रधानमंत्री का विमान ठीक 10 बजकर 46 मिनट पर काशी पहुंचा ! एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद पीएम मोदी ने 11 बजे सेना के हेलीकाप्टर की ओर रुख किया ! सेना के हेलीकाप्टर पर सवार होने के बाद वह 11:05 बजे बलिया रवाना हो गए और करीब 10:40 बजे बलिया पहुंचे ! एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से समाज कल्याण मंत्री राम गोविंद चौधरी ने उनका स्वागत किया !

इसे पीएम मोदी की तरफ से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के प्रचार अभि‍यान का आगाज भी माना जा रहा है ! इसके अलावा पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे मोदी और यहां वो ई-रिक्शा के साथ सोलर बोट का वितरण करेंगे ! इसका उद्देश्य गंगा में प्रदूषण को कम करना है !

बीजेपी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर पूर्वांचल के खासकर गरीब तबकों में उत्साह है कि अब उनके घर की रसोई भी धुआंमुक्त होगी ! जाहिर है कि केंद्र सरकार के अच्छे कामों का फायदा प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को ही होगा ! सितम्बर 2001 में मोदी ने बलिया का दौरा किया था और एक ही सप्ताह बाद ही वह अप्रत्याशित रूप से गुजरात के मुख्यमंत्री बनाए गए थे ! इसके अलावा 2014 के लोकसभा चुनाव में अपने प्रचार अभियान का समापन भी उन्होंने बलिया में ही किया था और वह देश के प्रधानमंत्री बन गए !

राजनीतिक प्रेक्षकों के मुताबिक प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अभी करीब 10 महीने बाकी हैं लेकिन आगामी 19 मई को पश्चिम बंगाल और असम समेत कई विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद बीजेपी अपना पूरा ध्यान उत्तर प्रदेश पर लगाएगी ! इसके लिए उसे एक ठोस शुरुआत की जरूरत थी जो मोदी बलिया में उज्ज्वला योजना के जरिए मुहैया कराएंगे !

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com