Home > State > Gujarat > पुलिसवालों ने पहना लहंगा चोली, 14 मनचलों को पकड़ा

पुलिसवालों ने पहना लहंगा चोली, 14 मनचलों को पकड़ा

गुजरात पुलिस ने लड़कियों के साथ छेड़खानी करने वाले मनचलों को पकड़ने के लिए एक नया तरीका निकाला है। नवरात्रि कार्यक्रमों में होने वाली छेड़छाड़ से लड़कियों को बचाने के लिए पुलिस ने गरबा-चोली पहनकर करीब 14 आरोपियों को पकड़ा।

मामला अहमदाबाद का है जहां पर 22 वर्षीय सचिन (बदला हुआ नाम) ने कभी नहीं सोचा होगा कि नवरात्रि की पहली रात उसे जेल में बितानी होगी। सीजी रोड पर नवरात्रि कार्यक्रम में गरबा चल रहा था कि तभी सचिन ने एक लड़की को देखकर सीटी मारी। उसी चार लोगों के ग्रुप में एक युवा लड़की पीछे मुड़ी और उसने सचिन का कॉलर पकड़ लिया।

सचिन को पकड़ने के बाद उसने उसे अपना पुलिस पहचान पत्र दिखाया। इस तरह लड़कियों को परेशान करने वालों में पुलिस ने केवल एक नहीं बल्कि 13 अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया। इन मनचलों की गिरफ्तारी सीजी रोड, एसजी रोड और रिवरप्रंट से एंटी रोमियो डिकॉय स्क्वॉड द्वारा की गई। महिला एसीपी पन्ना मोमाया ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि मनचलों को पकड़ने के लिए हम नवरात्रि से एक हफ्ते पहले से योजना बना रहे थे।

हमने इस योजना के लिए 20 युवा महिला पुलिसकर्मियों को चुना जो कि अभी-अभी पुलिस विभाग में चयनित हुई हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार मोमाया ने बताया कि हमने इन्हें मनचलों को पहचानने की ट्रेनिंग दी और सभी को तीन अगल-अगल जगहों पर तैनात किया गया।

मोमाया ने बताया हमने इन्हें पुलिस की वर्दी में नहीं सामान्य लड़कियों की तरह गरबा नाइट पोशाक चणिया-चोली में तैनात किया ताकि मनचलों को कोई शक न हो पाए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस चणिया-चोली वाले पुलिस स्क्वॉड ने रिवरफ्रंट से पांच, एसडी रोड से छह और तीन मनचलों को सीजी रोड से गिरफ्तार किया। हालांकि सभी को बाद में बेल दे दी गई। मोमाया ने बताया कि इस स्क्वॉड की तैनाती नवरात्रि खत्म होने तक शहर के अलग-अलग जगहों पर ऐसे ही की जाएगी।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com