MP:महिला पुलिस अफसर से छेड़छाड़ के आरोप में पुलिस अधिकारी बर्खास्त, कैसे होंगी महिलाओं की सुरक्षा !

खंडवा ( विजय तीर्थानि ): प्रदेश में क्राइम का ग्राफ कम होने ही लगता हैं की ऐसी कोई घटना घट जाती हैं जिससे मध्यप्रदेश के नाम पर बट्टा लग जाता हैं। इसबार महिलाओं सुरक्षा दावा करने वाली पुलिस ही अपनी सहकर्मी के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप के चलते कटघरे में खड़ी हो गई हैं। मामला खंडवा का हैं जहां दो दिन पूर्व शराब के नशे में एक महिला पुलिसअधिकारी से पुलिस अधिकारी ने छेड़छाड़ की। महिला पुलिसअधिकारी की शिकायत पर आरोपी पुलिस अधिकारी रक्षित निरीक्षक राहुल देवरिया को इंदौर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेक शर्मा ने बर्खास्त कर दिया गया।

शनिवार रात में रक्षित निरीक्षक राहुल देवलिया ने शराब के नशे में एक महिला सूबेदार और महिला पुलिसकर्मी के बेरिक में घुस कर अभद्र व्यवहार किया था। इसकी शिकायत महिला सूबेदार ने पुलिस अधीक्षक से की जिसके बाद आरोपी पुलिसअधिकारी पर जाँच बैठाई गई। जाँच में मामला सही पाया जाने पर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया । खंडवा की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा को इस मामले की जांच सौंपी गई थी। महिला पुलिस अधिकारी की जांच में अधिकारी द्वारा लगाए गए आरोपों को सही पाया गया। इस जांच रिपोर्ट के आधार पर इंदौर रेंज के महानिरीक्षक विवेक शर्मा ने उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा ने घटना के समय पुलिस लाइन में मौजूद 7 महिला पुलिसकर्मियों और पुरुष पुलिसकर्मियों से घटना के बारे में बयान लिए साथ ही अन्य पहलुओं पर भी जांच की। इस जांच में रक्षित निरीक्षक राहुल देवलिया द्वारा किए गए बर्ताव पूरी तरह सत्य पाए गए । यही जांच रिपोर्ट उनकी बर्खास्तगी का कारण बनी । राहुल देवरिया घटना के बाद से ही फरार हैं । देवलिया के खिलाफ अन्य जिलों में भी महिला पुलिसकर्मियों से अभद्रता की शिकायत हो चुकी है। इस पुरे मामले में बात करने से पुलिस के आलाधिकारी बचते नजर आ रहे हैं।