Home > India News > 2019 का लोकसभा चुनाव लडेंगे प्रकाश राज, किया ऐलान

2019 का लोकसभा चुनाव लडेंगे प्रकाश राज, किया ऐलान

नई दिल्ली: अभिनेता प्रकाश राज (Prakash Raj) ने नए साल पर एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वो 2019 का लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) लड़ेंगे। प्रकाश राज ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए यह ऐलान किया है। हाल के दिनों में साउथ की फिल्मों से रजनीकांत और कमल हासन के बाद प्रकाश राज तीसरे प्रमुख अभिनेता हैं, जो राजनीति में कदम रखने जा रहे हैं। आपको बता दें कि प्रकाश राज कई मौकों पर भाजपा और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना कर चुके हैं। हालांकि प्रकाश राज ने इसका खुलासा नहीं किया है कि वो किस लोकसभा (2019 Lok Sabha Elections) सीट से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन माना जा रहा है कि वो कर्नाटक की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

प्रकाश राज ने 31 दिसंबर की रात 12 बजे ट्विटर पर राजनीति में उतरने का ऐलान करते हुए लिखा, ‘आप सभी को नए साल की शुभकामनाएं…एक नई शुरुआत…और ज्यादा जिम्मेदारी…आप सभी के सपोर्ट से आने वाले लोकसभा चुनाव में मैं निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ूंगा। किस सीट से चुनाव लड़ूंगा, इसका खुलासा भी बहुत जल्द करूंगा। अब की बार जनता की सरकार।’ अपने ट्वीट में प्रकाश राज में सीट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उनके करीबी मित्रों का कहना है कि कर्नाटक की किसी लोकसभा सीट से प्रकाश राज चुनाव लड़ेंगे।

आपको बता दें कि प्रकाश राज अक्सर दक्षिणपंथी विचारधार को लेकर अपने बयानों से विवादों में रहते हैं। हाल ही में प्रकाश राज के खिलाफ हिंदुओं की धार्मिक बावनाएं आहत करने को लेकर मामला दर्ज कराया गया था। बेंगलुरु के एक वकील ने उनके खिलाफ आपराधिक केस दर्ज कराया था। शिकायत में कहा गया था कि प्रकाश राज की गाय और गौमूत्र को लेकर की गई टिप्पणी से हिंदू धर्म के मानने वालों की भावनाओं को ठेस पहुंची हैं। अपनी शिकायत में वकील ने कहा कि एक कार्यक्रम के दौरान प्रकाश राज ने गाय और गोमूत्र की तुलना वॉशिंग एजेंट्स से की। वकील ने कहा कि उन्होंने जानबूझकर ऐसा बयान दिया और उनका उद्देश्य हिंदू धर्म को आहत करना था।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान भी प्रकाश राज सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट को लेकर यूजर्स के निशाने पर आ गए थे। कर्नाटक में मतगणना से एक दिन पहले ही प्रकाश राज ने ट्विटर पर लिखा था, ‘कल मिलते हैं, मुझे यकीन है कि कर्नाटक की जनता भाजपा को सरकार बनाने नहीं देगी। ये उन लोगों का जवाब होगा जिन्हें धोखा मिला है। हम इस कैंपेन के जरिए आम जनता के साथ खड़े रहेंगे और जो भी सत्ता में आएगा। उस पर दबाव बनाते रहेंगे।’ चुनाव परिणामों में भाजपा के सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद सोशल मीडिया पर प्रकाश राज यूजर्स के निशाने पर आ गए।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com