Video फिलीपींस: डोनाल्ड ट्रंप से मिले पीएम नरेंद्र मोदी - Tez News
Home > Foregin > Video फिलीपींस: डोनाल्ड ट्रंप से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

Video फिलीपींस: डोनाल्ड ट्रंप से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

फिलीपींस में चल रहे आसियान शिखर सम्मेलन में पीएम नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। 6 महीनों में दोनों नेताओं के बीच ये दूसरी मुलाकात थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध लगातार मजबूत हो रहे हैं। और ये रोजाना नयी ऊंचाईयों को छू रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देश एशिया और मानवता के हित में काम कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्हें अमेरिका के राष्ट्रपति से मिलने का मौका मिला है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने ट्रंप के तारीफों के पुल बाधें।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप जहां भी गये हैं। अंतर्राष्ट्रीय मंच पर जहां भी उन्हें भारत के बारे में बात करने का मौका मिला है। वहां पर उन्होंने भारत की तारीफ की है।

पीएम मोदी के मुताबिक ट्रंप भारत को आशाभरी निगाहों से देखा है। पीएम मोदी ने ट्रंप को भारत की तारीफ करने के लिए शुक्रिया कहा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका मिलकर दुनिया का भविष्य बदल सकते हैं।

पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बैठक में एशिया के भविष्य, सामरिक और कूटनीतिक मुद्दों पर चर्चा की। दोनों देश के नेताओं ने दुनिया में शांति स्थापना के लिए जोर दिया।  पीएम मोदी ने ट्रंप को भरोसा दिलाया कि भारत अमेरिकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करेगा।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने 10 नवंबर को APEC की बैठक में भारत की आर्थिक नीतियों की पुरजोर सराहना की थी और कहा था कि भारत ने दुनिया के लिए अपने अर्थव्यवस्था के दरवाजे खोल कर अपने मध्य वर्ग के लिए अवसरों की एक नयी दुनिया तैयार की है। ट्रंप ने कहा था कि पीएम मोदी भारत जैसे विशाल देश को एक सूत्र में लाने के लिए कामयाबी के साथ काम कर रहे हैं।

Prime Minister Narendra Modi meets US President Donald Trump in Manila holds bilateral talks

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com