सुनिए : महाराष्ट्र-हरियाणा के चुनाव नतीजों पर प्रियंका गांधी ने क्या कहा

रायबरेली:हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। दूसरी ओर कांग्रेस की बात करें तो पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार पार्टी का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। हरियाणा में जहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है, वहीं महाराष्ट्र में कांग्रेस की सीटों में इजाफा देखने को मिला है। इस बीच कांग्रेस पार्टी की ओर से पहली आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस की दिग्गज नेता और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बड़ा बयान दिया है। जानिए महाराष्ट्र-हरियाणा के चुनाव नतीजों पर दिग्गज नेता ने क्या कहा।

प्रियंका गांधी ने महाराष्ट्र-हरियाणा में कांग्रेस पार्टी के चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हरियाणा को लेकर मुझे बहुत खुशी है। उन्होंने बताया कि मैं अभी रायबरेली में हूं, बेहद व्यस्त थी इसलिए अभी तुरंत ही ट्रेंड्स देखें हैं। हरियाणा और महाराष्ट्र दोनों की मुझे बहुत खुशी है। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि यहां उत्तर प्रदेश में भी हमारी पार्टी का वोट प्रतिशत बढ़ा है। प्रियंका गांधी फिलहाल रायबरेली के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने चुनाव नतीजों पर पार्टी का पक्ष रखा।

दरअसल, हरियाणा में इस बार त्रिशंकु विधानसभा के आसार नजर आ रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि बीजेपी, कांग्रेस के बीच मुकाबला बेहद कांटे का चल रहा है। बीजेपी 37 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। दूसरे नंबर पर कांग्रेस है, जिसके खाते में 32 सीटें जाती दिख रही हैं। लेकिन इस चुनाव में सबसे जबरदस्त कामयाबी दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी को मिलती दिख रही है। जेजेपी इस चुनाव में किंगमेकर बनते दिख रहे हैं। फिलहाल अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी है।

वहीं बात करें महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तो वहां कांग्रेस पार्टी को 41 सीटें आई हैं, जबकि उनके साथ गठबंधन में चुनाव मैदान में उतरी एनसीपी ने 54 सीटों पर कब्जा जमाया है। महाराष्ट्र में एक बार फिर से बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनी है, उन्हें 104 सीटें आती दिख रही हैं, जबकि उनके साथ सहयोगी शिवसेना को 57 सीटों पर जीत मिलती नजर आ रही है। इन नतीजों से साफ है कि महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन एक बार फिर सत्ता में वापसी कर रही है।