पुलिस की मौजूदगी में ABVP कार्यकर्ताओं ने घुटनों के बल बिठाकर मंगवाई माफी

0
30

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में और ज्यादा कड़वाहट आई है। देशभर में पाकिस्तान और वहां के पीएम इमरान खान को लेकर काफी गुस्सा है। इस तनावपूर्ण माहौल में कर्नाटक से एक खबर आई है जहां एक प्रोफेसर को अपने एक पोस्ट के लिए घुटने के बल माफी मांगने को मजबूर किया गया जिसमें उन्होंने कथित तौर पर पाक पीएम इमरान खान की तारीफ की थी और युद्ध जैसे हालात पैदा करने के लिए केंद्र की बीजेपी सरकार पर सवाल उठाए थे।

ये घटना कर्नाटक के विजयपुरा के वचना पितामह डॉ. पीजी हलाकटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की बताई जा रही है। कथित तौर एक दक्षिणपंथी ग्रुप (ABVP) से जुड़े सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रोफेसर को घेर लिया और उन्हें घुटने के बल बैठकर माफी मांगने को मजबूर किया। वायरल हो रहे वीडियो में प्रोफेसर घुटने के बल हाथ जोड़े दिखाई दे रहे हैं जिसमें वे ‘सॉरी’ कहते सुने जा सकते हैं। इन कार्यकर्ताओं ने प्रोफेसर को सस्पेंड करने की मांग भी की। खबर के मुताबिक, इस दौरान पुलिस भी वहां मौजूद थी।

कार्यकर्ताओं की मांग पर प्रिंसिपल ने आश्वस्त किया कि मंगलवार को कॉलेज के दोबारा खुलने पर प्रोफेसर के खिलाफ एक्शन की जानकारी दी जाएगी। प्रोफेसर पर आरोप है कि उन्होंने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की तारीफ की थी और देश में युद्ध जैसी स्थिति पैदा करने के लिए केंद्र की बीजेपी सरकार पर सवाल उठाया था।

वहीं विजयपुरा पुलिस का कहना है कि अभी इस मामले में उनके यहां कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। जबकि इस मामले में बीजेपी नेता विवेक रेड्डी ने कहा कि प्रोफेसर को देश की सेना और करोड़ों लोगों की भावनाओं का खयाल करना चाहिए। आप ऐसी कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकते जिसमें पाकिस्तान तारीफ हो और देश में इसका गलत संदेश जाए। ये कॉलेज कर्नाटक के मंत्री एमपी पाटिल का बताया जा रहा है, हालांकि इस मामले में अभी उनकी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।