Home > India News > खंडवा : प्रोफेसर ने ठुकराया पाक का प्रस्ताव

खंडवा : प्रोफेसर ने ठुकराया पाक का प्रस्ताव

खंडवा: पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ वहां की सरकार और मीडिया के बुरे बर्ताव के कारण जहां देश में आक्रोश है, वहीं खंडवा के एक प्रोफेसर ने भी पाकिस्तान में होने वाली अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में शामिल होने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है।

उन्होंने लाहौर की पंजाब यूनिवर्सिटी को ईमेल के जरिए यह संदेश भेजा है कि दोनों देशों के रिश्तों को बेहतर करने के लिए कॉन्फ्रेंस में चर्चा करना चाहते थे, लेकिन पाक मीडिया ने जाधव की पत्नी और मां से ऐसे सवाल पूछे, जिनसे वे मानसिक रूप से प्रताड़ित हुईं। इस कारण मैं पाकिस्तान की कॉन्फ्रेंस में हिस्सा नहीं लूंगा।

खंडवा के मेडिकल कॉलोनी निवासी संदीप भट्ट माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के ग्वालियर कैंपस में प्रोफेसर हैं। पाकिस्तान के लाहौर में यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब में 17-18 जनवरी को सेंटर फॉर साउथ एशियन स्टडीज और राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई है।

‘चेंजिंग रीजनल पॉलीटिकल डायनॉमिक्स इन साउथ एशिया” विषय पर होने वाली कॉन्फ्रेंस में प्रो. भट्ट ‘इंपेक्ट ऑफ डोमेस्टिक पॉलीटिक्स ऑन इंडो-पाक पीस बिल्डिंग एंड रोल ऑफ मीडिया” पर अपने रिसर्च पेपर प्रस्तुत करने वाले थे।

प्रदेश से चुने गए अकेले प्रोफेसर

संदीप भट्ट इस अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस के लिए मध्यप्रदेश से चुने गए अकेले प्रोफेसर थे। पाकिस्तान की इस कॉन्फ्रेंस के लिए उन्हें आने-जाने के एयर टिकट सहित अन्य सुविधाएं भी दी जाना थीं।

खत में यह लिखा

पाकिस्तान की यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब के चेयरमैन डॉ. अमरीन जावेद को भेजे गए मेल में प्रो. भट्ट ने लिखा है कि मैं लाहौर आकर इस कॉन्फ्रेंस में शामिल होना चाहता था। हम दोनों देशों की राजनीति, आपसी संबंध और मीडिया पर चर्चा करते, लेकिन कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान मीडिया का व्यवहार बहुत गलत था। जो पत्रकारिता के मानकों और नैतिकता का उल्लंघन है। मीडिया का प्रोफेसर होने के नाते मैं दुखी हूं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com