Home > Election > पंजाब,गोवा में वोटिंग : वोट डालने पंहुचे हरभजन के साथ ली सेल्फी

पंजाब,गोवा में वोटिंग : वोट डालने पंहुचे हरभजन के साथ ली सेल्फी

चंडीगढ़ : क्रिकेटर हरभजन सिंह अपनी मां अवतार कौर के साथ जालंधर के बूथ संख्या में 23 में जब वोट डालने पहुंचे, तो कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली। मतदान के बाद हरभजन सिंह ने कहा, पहले दो पार्टियां थी, लेकिन इस बार तीन पार्टियां हैं। काफी वोट डायवर्ट होंगे, पर जो भी जीते वो पंजाब को अपनी पार्टी से पहले रखे।

फिलहाल 10:30 बजे तक पंजाब में 12 फीसदी मतदान हो चुका है। जबकि 11 बजे तक गोवा में रिकॉर्ड 34 फीसद वोट डाले जा चुके हैं। वोटिंग के बाद मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा, अमरिंदर सिंह दलबदलू हैं। मुझे 70 साल का अनुभव है, मैंने पंजाब और भारत के लिए कई लड़ाई लड़ी हैं। यह तो छोटी सी लड़ाई है।

गौरतलब है कि इस साल होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों का आगाज शनिवार से हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट पर लोगों से अपील की है कि वे वोट डालने जरूर जाएं।

पंजाब विधानसभा के 117 सदस्यों का चुनाव करने के लिए कड़ी सुरक्षा में मतदान हो रहा है। वोटिंग सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद हो रहे इस पहले चुनाव में 1.98 करोड़ लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

चुनाव के लिए 1,145 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें से 81 महिलाएं हैं और एक ट्रांसजेंडर है। यहां एक तरफ सत्तारुढ़ अकालीदल-भाजपा है तो दूसरी और आम आदमी पार्टी और कांग्रेस हैं।

हरभजन के साथ सेल्फी
इंडियन टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह शनिवार को पंजाब के जालंधर में वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ नंबर 23 पर पहुंचे। इस दौरान पोलिंग बूथ पर मौजूद अधिकारियों ने उनके साथ सेल्फी लेने का मौका नहीं छोड़ा। हरभजन भी अपने फैन्स को बिना नाराज किए सेल्फ़ी के लिए तैयार हो गए। हरभजन सिंह अपनी मां अवतार कौर के साथ वोट डालने के लिए पहुंचे थे।

वोट डालने पहुंचे भज्जी के साथ वहां मौजूद अधिकारियों ने जमकर सेल्फी लीं। वोट डालने के बाद हरभजन सिंह ने कहा कि पहले 2 पार्टियां थीं, अब 3 हैं। काफी वोट डायवर्ट होंगे पर जो भी जीते वो पंजाब को अपनी पार्टी से पहले रखें।






Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com