गरीबों का धर्म परिवर्तन कराने वालों पर बरसे सीएम - Tez News
Home > India News > गरीबों का धर्म परिवर्तन कराने वालों पर बरसे सीएम

गरीबों का धर्म परिवर्तन कराने वालों पर बरसे सीएम

jharkhand-cm-raghuvar-dasरांची- स्वशासन महात्मा गांधी सपना था। हम गांवों में यही स्वशासन चाहते हैं। आप लोग खुद देखें कि गांव के स्कूल में टीचर आते हैं या नहीं। आंगनबाड़ी केंद्रों में हमारे बच्चों को पौष्टिक आहार मिलता है या नहीं। हर महीने ग्राम सभा की बैठक में इस पर चर्चा करें। सीएम रघुवर दास ने ये बातें दुमका के आसनपहाड़ी में गुरुवार को आयोजित ग्राम सभा में कही।

सीएम ने कहा कि दो कंपनियों से संथाल परगना में पेपर मिल लगाने की बात हुई है। इससे यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा आैर वे पलायन नहीं करेंगे। कहा कि अपनी जमीन पर खुद बांस लगाएं या फिर कंपनी को अपनी खाली पड़ी बंजर जमीन दे दें। इससे पैसे भी आएंगे और रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने गांव में गोबर बैंक खोलने पर भी जोर दिया। कहा कि गोबर प्लांट लगा कर जहां गांव में बिजली की समस्या दूर हाे सकती है, वहीं इससे जैविक खाद भी मिलेगा। इससे झारखंद हेल्दी होगा।

बड़े बड़े बांध हम नहीं बनाते. कांग्रेसियों ने बनाया जिसमें हमारे गांव डूबे. ठेकेदारी में भ्रष्टाचार हुआ। गांव की जनता को इसका कोई लाभ नहीं मिला। हम जल संचय के लिए कम बजट के ऐसे उपाय अपना रहे हैं जिनसे गांव वालों को लाभ होगा। कहा कि गांव वाले तय करें कि कहां डोभा/चेकडैम/तालाब बने। सीएम ने बोरा बांध को भी जलसंचयन के लिए लाभकारी बताया जिसमें 50 हजार से 70 हजार रुपए तक में किसानों को लाभ पहुंच सकता है।

ग्राम सभा को संबोधित करते समय सीएम ने कई बार तल्खी दिखाई। धर्म परिवर्तन कराने वालों पर सीएम बरसे। कहा,धर्म परिवर्तन कराना गरीबों के साथ मजाक है। गरीबों का धर्म परिवर्तन कराया तो जेल होगी। सीएम ने मुखियापति को भी चेताया। कहा, पंचायत में अब मुखियापति का रिवाज नहीं चलेगा।

महिला मुखिया की उपस्थिति पंचायत में अनिवार्य होगी। वहीं आंगनबाड़ी केंद्रों को भी सख्त चेतावनी दी कि अब यहां गोरखधंधा नहीं चलेगा। कहा कि बच्चों को जो आंगनबाड़ी सेविका पौष्टिक आहार नहीं देतीं, 24 घंटे के भीतर उन्हें निकाल दिया जाएगा।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com