Home > India News > अमेठी में लगी राहुल गांधी की पाठशाला

अमेठी में लगी राहुल गांधी की पाठशाला

अमेठी : कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जो अपने दो दिवसीय दौरे पर अमेठी में है। कल पहले दिन जहाँ एक ओर राहुल गांधी ने किसानों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं को सुनी तो वही दूसरी ओर एक जनसभा के सम्बोधन ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला भी बोला।

अध्यापन के टिप्स व सफलता के गुर सिखाए

यही नही राहुल गांधी ने सिंहपुर के रस्ता मऊ में एक निजी स्कूल के उद्घाटन के बाद वहाँ उपस्थित अध्यापको को अध्यापन टिप्स सहित छात्रों को सफलता के कई गुर भी सिखाये।

अध्यापको में ये हो एटीट्यूट

राहुल गांधी ने कहा कि ये मैं आपके टीचर से कहना चाहता हूँ कि जब स्कूल में बच्चा कोई सवाल पूछता है तो उसे कहते है सवाल मत पूछो रट्टा मारो और एग्जाम पास करो। स्कूल में जब भी कोई बच्चा सवाल पूछे प्यार से अध्यापक उसे कहे बहुत अच्छा सवाल पूछा सवाल का मै जवाब दे देता हूँ अगला सवाल पुछो ये एटीट्यूट हो चाहिए।

राहुल ने बच्चों को कराया देश के हालात से रूबरू

राहुल गांधी ने कहा कि इस तरह यहाँ बच्चे बैठे है तो मैं इनको देश के हालात के बारे देश में क्या क्या हो रहा है और देश किस रास्ते पर चल रहा है थोड़ा थोड़ा करके मैं आपको बताऊंगा।

मामला चाहे भी लेकिन एक बात तो तय है कि जहाँ राहुल किसानों के सहारे एक बार फिर से केंद्र की सत्ता में काबिज होना चाहते है। वही दूसरी ओर छोटे बच्चों के साथ बातचीत कर अभिवावकों और अध्यापको का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते है।

@राम मिश्रा

Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com