“मुंह में राम, दिल में नाथूराम।”गोडसे की लगेगी मूर्ति - Tez News
Home > India News > “मुंह में राम, दिल में नाथूराम।”गोडसे की लगेगी मूर्ति

“मुंह में राम, दिल में नाथूराम।”गोडसे की लगेगी मूर्ति

अखिल भारतीय हिंदू महासभा महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे की प्रतिमा की स्थापना करेगी। यूपी के मेरठ में पिछले साल अक्टूबर में मूर्ति लगाए जाने के बाद यह दूसरी बार जब गोडसे की प्रतिमा की स्थापना होगी। गोडसे की दूसरी प्रतिमा महाराष्ट्र में लगाई जाएगी।

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता पंडित प्रमोद जोशी ने  अखबार  को बताया कि हम गोडसे की मूर्ति की स्थापना के लिए मुंबई के पास कल्याण में जगह खरीदने की प्रकिया में थे। उन्होंने बताया कि गोडसे की 2 फुट की सफेद मार्बल (संगमरमर) की मूर्ति तैयार की जा चुकी है और दिल्ली ऑफिस में रखी है। इसका वजन 3 टन (3000 किलो) है। जिसे मुंबई लेकर आया जाएगा। बता दें कि साल 2014 में गोडसे की पहली मूर्ति लगाए जाने को लेकर विवाद हुआ था। पिछले साल गांधी जयंती पर दक्षिणपंथी संगठन ने गोडसे की पहली प्रतिमा लगाई थी और उसका अनावरण किया था।

संगठन के प्रवक्ता जोशी ने बताया कि हमने मूर्ति की स्थापना के लिए कल्याण के सपाड तालुका का चयन किया गया है। जोशी ने स्पष्ट किया कि गोडसे का स्मारक बनाने की कोई योजना नहीं है। गोडसे की मूर्ति लगाए जाने को लेकर रविवार को महाराष्ट्र में राजनैतिक विवाद देखने को मिला।

कांग्रेस ने इस मामले को राज्य विधानसभा में उठाते हुए कहा कि बीजेपी को घेरने की कोशिश की। कांग्रेस ने इसे सत्ताधारी दल का पाखंड करार देते हुए कहा कि सरकार की असली चेहरा अब सामने आ रहा है। महात्मा गांधी की हत्या करने वाली फांसीवादी ताकतें एक फिर से सिर उठा रहा है। इस मामले को सदन में उठाने वाले कांग्रेस विधायक संजय दत्त ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, “मुंह में राम, दिल में नाथूराम राम।”

वहीं, बीजेपी ने इस पूरे विवाद से खुद को किनारे रखने का फैसला किया है। महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। सदन में सत्ता पक्ष के नेता एवं राजस्व मंत्री पाटिल ने सदन को आश्वस्त किया कि सरकार राज्य में कहीं भी नाथूराम गोडसे का स्मारक नहीं बनने देगी। मुंबई के पड़ोसी जनपद ठाणे स्थित कल्याण नगर से मात्र छह किलोमीटर दूर सापड गांव में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति लगाने की योजना हिंदू महासभा ने बनाई है।

सापड में स्मारक के निर्माण के लिए 2000 एकड़ भूमि खरीदी गई है। इस भूखंड पर सामान्य जन के सहयोग से उसी प्रकार नाथूराम गोडसे का स्मारक बनेगा, जैसा मुंबई के दादर में स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का स्मारक बना हुआ है।

@एजेंसी

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com