रेप पीड़िता के पिता की गोली मारकर हत्या, आरोपी केस वापस लेने का बना रहा था दबाव

उत्तर प्रदेश के फ़िरोज़ाबाद ज़िले में रेप पीड़ित लड़की के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।परिजनों के मुताबिक, हत्या से पहले अभियुक्तों ने लड़की के पिता से केस वापस लेने का दबाव डाला था और ऐसा न करने पर हत्या कर देने की धमकी दी थी। मृत पिता ही लड़की के केस की पैरवी कर रहे थे।

पुलिस के मुताबिक़, फ़िरोज़ाबाद ज़िले के थाना उत्तर क्षेत्र के रहने वाले लड़की के पिता की बाइक सवार दो लोगों ने सोमवार देर शाम गोली मार दी।

आस-पास के लोग उन्हें अस्पताल लेकर गए जहां अगले दिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हमलावर हत्या करने के बाद भाग निकले और अब तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

परिजनों के मुताबिक़, मृतक की बेटी के साथ पिछले साल अगस्त में बंधक बनाकर रेप किया गया था।

इस मामले में शिकोहाबाद के रहने वाले आचमन उपाध्याय नाम के एक व्यक्ति के ख़िलाफ़ शिकोहाबाद थाने में नामज़द रिपोर्ट लिखाई गई थी लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

मृतक के भाई के मुताबिक, “रेप और पॉक्सो एक्ट के तहत मुक़दमा लिखा गया था तब भी अभियुक्त पुलिस की पकड़ में नहीं आ पाया। वह लगातार धमकियां भी दे रहा था। अभी एक हफ़्ते पहले ही धमकी दी थी कि मुक़दमा वापस ले लो, नहीं तो ज़िंदा नहीं बचोगे। पुलिस में इसकी शिकायत भी की गई थी लेकिन पुलिस ने शिकायत को अनसुना कर दिया।”

फ़िरोज़ाबाद के पुलिस अधीक्षक सचींद्र पटेल का कहना है, “अभियुक्त फ़रार है और उसके ख़िलाफ़ कुर्की की कार्रवाई भी हो चुकी है, इनाम भी घोषित किया गया है। उसे पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।”