Home > Latest News > इस्तांबुल: नाइट क्लब पर आतंकी हमला

इस्तांबुल: नाइट क्लब पर आतंकी हमला

turkey-gun-attack-reina-instambul-night-clubतुर्की के इस्तांबुल में एक नाइट क्लब पर आतंकी हमला हुआ है। अब तक की जानकारी के अनुसार हमले में 35 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है। बताया जा रहा है कि दो बंदूकधारियों ने नए साल का जश्न मना रही भीड़ पर अंधाधुंध फ़ायरिंग की। कहा यह भी जा रहा है कि आतंकी सांता क्लॉज की ड्रेस में आए थे।

डोगन न्यूज एजेंसी के अनुसार रेयना नाइटक्लब जो कि शहर के अच्छे क्लबों में से एक हैं जहां पर लोग अकसर पार्टी के लिए एकत्र होते हैं, वहां पर दो लोग सांटा के कपड़ों में घुसे और अंधाधुंध फायरिंग करने लगे।

शहर के गवर्नर वासिप साहिन ने रिपोर्टरों को बताया कि इस गोलीबारी में कम से कम 39 नागरिकों की मौत हो गई है। मरने वालों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। 40 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसने कहा, आज जो भी हुआ वह एक आतंकी हमला था।

डोगन न्यूज एजेंसी के अनुसार कुछ लोगों का कहना है कि आतंकी अरबी भाषा में बात कर रहे थे। एनटीवी टेलीविजन का कहना है कि पुलिस आतंकियों की खोजबीन में लगी है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है और छानबीन की जा रही है।
डोगन न्यूज एजेंसी के अनुसार इलाके में करीब 700 से ज्यादा लोग नए साल के जश्न के लिए इकट्ठा हुए थे। खबरों के अनुसार, कुछ लोग तो बचने के लिए पानी में कूद गए।

एनटीवी टीवी के अनुसार, हमलावर शायद अब भी नाइटक्लब में ही है और लोगों को बाहर ले जाया जा रहा है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और हमलावर को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

घटनास्थल के फुटेज में कम से कम छह एंबुलेन्स घायलों को ले जाती नजर आईं और लोग बदहवास हालत में दिखे। तुर्की के बड़े शहरों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। [एजेंसी]




Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com