Home > Business News > 31 मार्च से आगे बढ़ाई जा सकती है Reliance Jio फ्री सेवा

31 मार्च से आगे बढ़ाई जा सकती है Reliance Jio फ्री सेवा

Reliance Jio 4Gनई दिल्ली : मुकेश अंबानी की नई दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम (Reliance Jio) के कस्टरमर्स की संख्या 7.24 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है । पिछले महीने एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मार्च के अंत तक रिलायंस जियो के पास 10 करोड़ ग्राहक होंगे । हालांकि, यह भी कहा गया कि जैसे ही कंपनी अपनी सेवाओं के लिए पैसे लेना शुरू करेगी, ग्राहकों की संख्या कम भी होगी । लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी मुफ्त सेवाएं 31 मार्च से आगे बढ़ा सकती है । वैसे कंपनी पहले ही प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान का खुलासा कर चुकी है । अभी कंपनी की डाटा और वॉयस कॉल सहित सारी सेवाएं मार्च 2017 तक मुफ्त हैं ।

अब 2G और 3G स्मार्टफोन में भी चलेगी Jio Sim, जानें कैसे ?

मुकेश अंबानी ने सितंबर 2016 में अपनी 4जी सर्विस शुरू की थी. सितंबर में रिलायंस ने जियो नामक मुफ्त 4जीबी डाटा के साथ सिम पेश किया था। पहले फ्री कॉलिंग और फ्री अनलिमिटेड मोबाइल डाटा का जियो का ऑफर दिसंबर के अंत तक था लेकिन बाद में यह बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया । 31 दिसंबर को वेलकम ऑफर खत्म हो जाने के बाद रिलायंस जियो के ग्राहक हैपी न्यू ईयर ऑफर का फायदा उठा रहे है । इस ऑफर के तहत यूज़र हर दिन तेज स्पीड में 1जीबी डेटा इस्तेमाल मुफ्त में कर रहे है ।

रि‍लायंस Jio: सि‍म लेने से पहले जान लें नि‍यम और शर्तें !

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, रिलायंस जियो के रणनीतिक और आयोजना प्रमुख अंशुमान ठाकुर ने बताया,‘हमें हर दिन लाखों नये ग्राहक मिल रहे हैं और 31 दिसंबर तक हमारे ग्राहकों की संख्या 7.24 करोड़ को लांघ गई। ’ मगर, उन्होंने इस सवाल का कोई जवाब नहीं दिया कि कंपनी अपनी सेवाओं को कब से सशुल्क करेगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या फ्री सेवा 31 मार्च से आगे बढ़ाई जा सकती है? बता दें कि रिपोर्ट्स कह रही हैं कि टेलिकॉम कंपनियों के बीच छिड़ी प्राइस वार के बीच जियो अपना दबदबा बढ़ाने और बनाए रखने के लिए फ्री सेवा को कुछ महीनों के लिए आगे बढ़ा सकती है।

मोदी की तस्वीर वाले जियो के पर विज्ञापन पर सिर्फ 500 रुपये जुर्माना !

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि जियो से एयरटेल नेटवर्क पर की जाने वाली फोन कॉल में ‘कॉल ड्रॉप रेट दर’ की दर 175 कॉल प्रति हजार है। नियमों के हिसाब से हजार कॉल में से पांच से अधिक काल ड्रॉप नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही बता दें कि रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो जल्द ही बाजार में बेहद सस्ते फोन पेश करके धमाका करने वाली है। कंपनी 4G-VoLTE टेक्नॉलॉजी पर आधारित फीचर फोन पेश कर सकती है जिसकी कीमत 1500 रुपए से कम होगी।






Facebook Comments
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com