ford-endeavourखबरों के मुतबिक Ford जल्द ही अपनी नई Endeavour को भारत में लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि इस एसयूवी को जनवरी में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। खबर ये भी आ रही है कि Ford Endeavour की बुकिंग दिसंबर के आखिरी तक शुरू कर दी जाएगी।

Ford ने इस साल भारत में Figo Aspire और Figo हैचबैक को लॉन्च किया है। अब Ford Endeavour बाज़ार में दस्तक देने जा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही Mustang को भी भारत में लॉन्च करने वाली है, लेकिन इस बाबत अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

नई Endeavour को पिछले मॉडल से ज्यादा बेहतर बनाया गया है। इस नए मॉडल का केबिन फोर्ड के F-150 पिकअप ट्रक की तर्ज पर डिजाइन किया गया है। F-150 की तरह ही इसमें फोर्ड का SYNC2 मल्टीमीडिया सेटअप और 8 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है।

नए Endeavour दो इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी जिसमें 2.2-लीटर, 4 सिलिंडर डीज़ल और 3.2-लीटर, 5 सिलिंडर डीज़ल इंजन शामिल है। जहां 2.2-लीटर डीज़ल इंजन 158 बीएचपी की ताकत और 385Nm का टॉर्क देगा वहीं 3.2-लीटर डीज़ल इंजन 197 बीएचपी और 470Nm का टॉर्क देगा।

इस गाड़ी में नया टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम (TMS) लगाया गया है जो एक प्री-एडजस्ट सेटिंग है जिसकी मदद से डाइवर गाड़ी चलाने के दौरान रोड के हिसाब से बदल सकता है। इस प्री-एडस्ट सेटिंग में नॉर्मल, ग्रास/स्नो, सैंड और रॉक शामिल है। हर सेटिंग की मदद से ड्राइवर गाड़ी के ट्रैक्शन कंट्रोल, इंजन टॉर्क, फोर व्हील ड्राइव सिस्टम को एडजस्ट कर ड्राइविंग को और बेहतर बना सकता है।

स्पेसिफिकेशन:
* 2.2-लीटर डीज़ल
इंजन: 4-सिलिंडर, TDCi
पावर: 158 बीएचपी
टॉर्क: 385Nm
ट्रांसमिशन: 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमेटिक

* 3.2-लीटर डीज़ल
इंजन: 5-सिलिंडर TDCi
पावर: 197 बीएचपी
टॉर्क: 470Nm
ट्रांसमिशन: 6-स्पीड ऑटोमेटिक

अनुमानित कीमत: 20 लाख रुपये से 25 लाख रुपये के बीच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here