Home > Sports > Cricket > पाकिस्तान ने भारत का सात साल पुराना रिकॉर्ड तोडा

पाकिस्तान ने भारत का सात साल पुराना रिकॉर्ड तोडा

Malik marks his return in style

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू जमीन पर छह साल बाद खेले गए मैच में रिकॉर्डतोड़ जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए शोएब मलिक के शतक के बूते तीन विकेट पर 375 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया और भारत का सात साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

पाकिस्तान का 375 रन का स्कोर पाकिस्तान में सबसे बड़ा वनडे स्कोर है। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत के नाम था। टीम इंडिया ने 2008 में एशिया कप के दौरान हांगकांग के खिलाफ कराची में चार विकेट पर 374 रन बनाए थे। इससे पहले पाकिस्तान का अपनी जमीन पर सबसे बड़ा स्कोर छह विकेट पर 353 रन था। यह स्कोर उसने 2005 में इंग्लैण्ड के खिलाफ बनाया था। वहीं पाकिस्तान का यह वनडे क्रिकेट में दूसरा बड़ा स्कोर है। पाक ने 2010 में श्रीलंका के दाम्बुला में सात विकेट पर 385 रन बनाए थे।

इस मैच के दौरान पाकिस्तानी टॉप ऑर्डर ने भी कमाल कर दिया। बल्लेबाजी के लिए पाक के सभी बल्लेबाजों ने 70 से ज्यादा रन बनाए जो कि वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले ऎसा कभी नहीं हुआ। टीम की ओर से शोएब मलिक ने 112, मोहम्मद हफीज ने 86, अजहर अली ने 79 और हारिस सोहैल ने 89 रन बनाए। हालांकि एक पारी में चार बल्लेबाजों द्वारा 50 से ज्यादा रन बनाने का कमाल 50 बार हो चुका है।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com