Home > Sports > Cricket > भारत की हुई कानपुर वनडे में शर्मनाक हार

भारत की हुई कानपुर वनडे में शर्मनाक हार

Rohit-Sharma

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने रविवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारत को पांच रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 104) और फाफ डू प्लेसिस (62) की उम्दा पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में 303 रन बनाए।

जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम रोहित शर्मा (150) और अजिंक्य रहाणे (60) की दमदार पारियों के बाद भी लक्ष्य से छह रन दूर रह गई। भारतीय टीम 50 ओवरों में सात विकेट पर 298 रन ही बना सकी।

इसके साथ मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। सीरीज का दूसरा मैच इंदौर में 14 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इससे पहले क्विंटन डिकॉक (29) और हाशिम अमला (37) ने दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर तेजी से रन जोड़े। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गेंदबाजी में बदलाव किया और आर अश्विन ने आते ही कमाल कर दिखाया। डिकॉक को पवेलियन भेज भारत को पहली सफलता दिलाई।

इसके बाद अमित मिश्रा ने अमला को आउट कर दिया। प्लेसी का विकेट यादव के खाते में गया। जबकि डेविड मिलर (13) को मिश्रा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। टी-20 सीरीज में इनफॉर्म बल्लेबाज रहे जेपी डुमिनी (15) भी ज्यादा देर विकेट पर टिक नहीं सके।

इस बीच डिविलियर्स ने एक छोर संभाले रखा। 40 ओवर तक 194 रनों पर 3 विकेट के बाद आखिरी के 10 ओवर में डिविलियर्स ने खूब रन बटोरे। यादव ने आखिरी ओवर फेंका और अंतिम गेंद पर छक्के से डिविलियर्स ने सैंकड़ा पूरा किया।

इस बीच आर अश्विन को फील्डिंग के दौरान चोट लग गई। 4.4 ओवर की गेंदबाजी के बाद वो गेंदबाजी जारी नहीं कर सके।

टीमें-

भारत- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी, स्टुअर्ट बिन्नी, आर अश्विन, अमित मिश्रा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव।

दक्षिण अफ्रीका- क्विंटन डिकॉक, हाशिम अमला, फैफ डुप्लेसी, एबी डिविलियर्स, डेविड मिलर, फरहान बेहारडिन, डेल स्टेन, कैगिसो रबादा, मोर्न मोर्केल, इमरान ताहिर।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com