Home > Sports > Cricket > RCB के लिए करो या मारो का मुक़ाबला आज

RCB के लिए करो या मारो का मुक़ाबला आज

आठ में से सात मैच हारकर ‘अगर मगर’ के फेर में फंसी विराट कोहली की बैंगलरो को इंडियन टी-20 लीग में बने रहने के लिए आज हर हाल में कोलकाता को हराना होगा।

कोलकाता लगातार तीन मैच हारकर अंकतालिका में दूसरे से छठे स्थान पर खिसक चुकी है लिहाजा बैंगलोर के पास जीतने का सुनहरा मौका है ।

कोलकाता के ट्रंपकार्ड आंद्रे रसेल को भी बाएं कंधे में चोट लगी है जिन्हें अभ्यास के दौरान बाउंसर लग गया था।

चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले भी वह पूरे फिट नहीं थे और टूर्नामेंट में पहली बार नाकाम रहे। इससे कोलकाता की उन पर अत्यधिक निर्भरता भी उजागर हो गई।

रसेल ने बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में 13 गेंद में नाबाद 48 रन बनाए थे और कोलकाता ने 206 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज की थी।

यह देखना होगा कि रसेल समय पर फिट हो पाते हैं या नहीं। उनकी गैर मौजूदगी केकेआर को बहुत खलेगी जिसकी नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी।

प्लेआफ में पहुंचने के लिए कोलकाता को बाकी छह में से कम से कम चार मैच जीतने होंगे जिनमें से तीन उसे ईडन गार्डंस पर खेलने हैं।

बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन टीम एक ईकाई के रूप में अच्छा नहीं खेल सकी है। तेज गेंदबाजों ने निराश किया है।

युवा नवदीप सैनी ने प्रभावी प्रदर्शन किया जबकि उमेश यादव फ्लाप रहे जिन्हें महज दो विकेट मिल सके।

नाथन कोल्टर नाइल की चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन टीम में आए हैं जिससे तेज आक्रमण मजबूत होने की उम्मीद है।

कोलकाता की तेज गेंदबाजी भी औसत ही रही है जबकि बल्लेबाजों की ऐशगाह ईडन की पिच पर उसके स्पिनर भी खास कमाल नहीं कर सके हैं।

सभी की नजरें कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक पर लगी होंगी जिन्हें युवा ऋषभ पंत पर तरजीह देकर विश्व कप टीम में शामिल किया गया। कार्तिक इस सत्र में 18.50 की औसत से रन बनाते हुए महज एक अर्धशतक लगा सके हैं।

Scroll To Top
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com