बैंकों में करीब 2 लाख करोड़ रुपये जमा किए जा चुके हैं - Tez News
Home > State > Delhi > बैंकों में करीब 2 लाख करोड़ रुपये जमा किए जा चुके हैं

बैंकों में करीब 2 लाख करोड़ रुपये जमा किए जा चुके हैं

rupeescurrency-exchange-separate-counters-currency-change-bank-rbiनई दिल्ली- मोदी सरकार की ओर से मंगलवार को 500 और 1000 रुपये के नोटों को बैन करने के बाद से अब तक देशभर के बैंकों में करीब 2,02,670 करोड़ रुपये जमा किए जा चुके हैं। अभी भी देश भऱ में लोग लाइनों में लगकर नोट बदलवा रहे हैं और पुराने नोटों को लगातार जमा कर रहे हैं।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार शाम को वित्त मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 12 नवंबर की दोपहर तक बैंकों में 7 करोड़ से ज्यादा ट्रांजैक्शंस हो चुके हैं। हालांकि एटीएम में सूखे का माहौल है और नए नोट नहीं आने के चलते लोगों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि देश भर के 4,000 स्थानों पर मौजूद आरबीआई की चेस्ट्स में पर्याप्त धनराशि मौजूद है। लेकिन, नए नोटों के मुताबिक मशीनों में ट्रे लगाई जानी हैं, इस काम में करीब दो सप्ताह लग सकते हैं।

भले ही इस फैसले के चलते आम लोगों को भी इसके चलते परेशानी हो रही हो, लेकिन काले धन के खिलाफ मोदी सरकार की इस कार्रवाई की सराहना भी की जा रही है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बैंकों में मची भारी भीड़ से निपटने को लेकर लोगों से अपील की है कि वे कुछ दिनों तक बैंक जाने से परहेज करें। इसके अलावा उन्होंने ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन ट्रांजैक्शंस और पेमेंट करने पर भी जोर दिया।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com