mohan bhagwat

नई दिल्ली : बीजेपी के ‘थिंक टैंक’ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत को जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई है. भागवत की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ संभालेगा।

अधिकारियों ने कहा कि नागपुर में आरएसएस मुख्यालय में रहने तथा महाराष्ट्र या देश में किसी अन्य जगह जाने पर केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) का सैन्य दस्ता भागवत को सुरक्षा देगा।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, CISF के विशेष सुरक्षा समूह को वीवीआईपी की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंफी गई है, क्योंकि इस संबंध में एक खतरे का विश्लेषण करके जरूरी लगा कि भागवत की सुरक्षा एक प्रशिक्षित टीम द्वारा की जाए।

उन्होंने कहा कि अभी तक उन्हें महाराष्ट्र पुलिस की इकाइयों और इसकी सैन्य रिजर्व इकाइयों द्वारा सुरक्षा मुहैया कराई जा रही थी. सुरक्षा कवर के तहत, आरएसएस के सरसंघचालक को करीब 60 कमांडो 24 घंटे सुरक्षा देंगे।

सीआईएसएफ की वीवीआई कमांडो इकाई के पास एके श्रृंखला की राइफलों जैसे अत्याधुनिक हथियार और संचार एवं विस्फोट निरोधक कार्यों के लिए आधुनिकतम साजो सामान हैं.सूत्रों के मुताबिक, यह शीर्ष दस्ता भगवत के आवास की सुरक्षा जिम्मेदारी संभालेगा और जेड प्लस सुरक्षा के नियमों के तहत उनके काफिले की गाड़ियों को भी बदला जाएगा। एजेंसी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here