इलाहाबाद विवि में बवाल, हार के बाद ABVP नेताओं ने लगाई आग

0
13

इलाहाबाद: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शुक्रवार देर रात छात्रसंघ चुनाव परिणाम घोषित होते ही माहौल बिगड़ गया। यहां ताबड़तोड़ बमबाजी के साथ ही आगजनी की गई। इस दौरान हॉलैंड हॉल हास्टल में नवनिर्वाचित उदय प्रकाश यादव और निवर्तमान अध्यक्ष अवनीश यादव समेत आठ लोगों के कमरे आग के हवाले कर दिए गए। आगजनी की खबर होते ही एसएसपी नितिन तिवारी समेत सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और पूरे परिसर को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के नव निर्वाचित समाजवादी छात्र सभा के उदय प्रकाश यादव सहित निवर्तमान अध्यक्ष अवनीश यादव समेत समाजवादी छात्र सभा के कई नेता हॉलैंड हॉल के प्रिंसिपल ब्लॉक में रहते हैं। यहां शुक्रवार की देर रात छात्रसंघ परिणामों की घोषणा होने के बाद चारों तरफ जश्न मनाया जा रहा था। तभी अराजकतत्वों ने अध्यक्ष उदय यादव के कमरे में आग लगा दी। जिससे छात्र नेताओं का कमरा जलकर राख हो गया। कमरे के अंदर रखा सारा सामान भी जल गया है।

वहीं, आगजनी के बाद निवर्तमान अध्यक्ष अवनीश यादव ने एबीवीपी पर सीधा-सीधा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हार से बौखलाए एबीवीपी छात्र नेताओं ने घटना को अंजाम दिया है। घटना के बाद से छात्रों में खासा आक्रोश व्याप्त है और संभावना है कि आज हालात और भी बिगड़ सकते हैं। फिलहाल स्थिति को संभालने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है और छात्र नेताओं व छात्रों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है।

घटना के बाद हालात संभालने में जुटे पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हॉस्टल से लेकर बाहर तक बमबाजी और आगजनी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आग किसने लगाई है, लेकिन ये साफ है कि ये बवाल चुनावी रंजिश में हुआ। घायल पुलिसकर्मियों के देखने के लिए उच्चाधिकारी अस्पताल पहुंचे। SSP ने ये आदेश दिया है कि जिन छात्रों ने बवाल किया उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए और कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।