Salman Khan
Salman Khan

सलमान खान को बॉलावुड में अपने अफेयर्स के लिए ही जाना जाता है। लेकिन वो हीरोइनों के बारे लिए दिल में काफी इज्जत रखते हैं। बॉलीवुड में सबसे ज्यादा मंहगे हीरो में से एक सलमान खान मानते हैं कि अभिनेत्रियों को भी अभिनेता के बराबर फीस मिलनी चाहिए।

अभिनेताओं के मुकाबले अभिनेत्रियों को मिलने वाले कम पैसों पर अक्सर चर्चा होती है। हाल ही में फिल्म ‘हीरो’ से निर्माता बने सलमान खान भी मानते हैं कि ऐसा नहीं होना चाहिए।

अभिनेताओं को ज्यादा पैसा दिए जाने के पीछे तर्क दिया जाता है फिल्म निर्माता को होने वाला मुनाफा। लेकिन इस मुनाफे का हिस्सा हीरो को ज्यादा और हीरोइन को कम क्यों दिया जाता है? सलमान कहते हैं, ‘देखिए बतौर निर्माता मैं कह सकता हूं कि हमें कभी अभिनेत्रियों को बढ़ी फीस देने में तकलीफ नहीं होती, बशर्ते निर्माताओं को भी उतना ही मुनाफा हो।’

हाल ही में अभिनेत्री तब्बू ने अपनी फिल्म ‘दृश्यम’ के प्रमोशन के दौरान कहा था, ‘फिल्म जिसके नाम से चलती है उसे ही ज्यादा पैसा मिलना चाहिए और बॉलीवुड में यह नाम हीरो का होता है।

लेकिन ऐसा नहीं है कि हर कोई इस सिस्टम से खुश ही हो। बॉलीवुड की क्वीन कंगना रणौत किसी खान के साथ काम करने के लिए हां नहीं कर रहीं, क्योंकि वो मानती हैं कि उन्हें अभिनेताओं से ज्यादा पैसे न मिले, कम से कम बराबरी का दाम तो मिलना चाहिए।

पिछले कुछ वर्षो से महिलाओं पर आधारित फिल्में जैसे, मर्दानी, क्वीन और मेरीकॉम के लोकप्रिय होने के बाद फिल्म इंडस्ट्री मे यह विवाद उठा कि अभिनेत्रियों को भी अभिनेताओं के बराबर फीस मिलनी चाहिए, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

जब नए नए निर्माता सलमान खान से यह सवाल पूछा गया तो वो बोले, ‘एक कलाकार की फीस उसकी लोकप्रियता पर निर्भर करती है, अगर आपके निर्माता आपके नाम से उतना पैसा कमा सकते हैं तो उन्हें आपकी फीस बढ़ाने में कोई तकलीफ नही होगी, शायद ये सब कुछ स्पष्ट कर देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here