Home > Entertainment > Bollywood > सलमान बने रियो ओलंपिक में टीम के गुडविल एंबेस्डर

सलमान बने रियो ओलंपिक में टीम के गुडविल एंबेस्डर

salman-sultanबॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान इस साल अगस्त में होने वाले रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल के गुडविल एंबेस्डर होंगे।

यह पहली बार है जब इस खेल के लिए बॉलीवुड के किसी सुपरस्टार को गुडविल एंबेस्डर बनाया गया है। इसकी घोषणा भारतीय खेल जगत के कई बड़े सितारों की मौजूदगी में हुआ।

जब यह घोषणा की गई तो उस समय ओलंपिक में मुक्केबाजी में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम, हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह, रितु रानी, तीरंदाज दीपिका कुमारी, अपूर्वी चंदेला और मानिका बत्रा मौजूद थे।

मैरीकॉम ने 2012 में लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था जबकि सरदार सिंह और रितु रानी जो क्रमशः इस बार ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम के कप्तान हैं।

हर 4 साल पर खेला जाना वाले ओलंपिक गेम्स इस बार दक्षिण अमेरिका के देश ब्राजील की राजधानी रियो में होगा जो 5 अगस्त से शुरू होगा।

गुडविल एंबेस्डर बनने पर सलमान खान ने कहा कि वह खिलाड़ियों को जीत के लिए प्रेरित करते रहेंगे। साथ ही उन्होंने सभी को देश के लिए बेहतर करने के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा, “खिलाड़ियों को मेरे तरफ से सिर्फ यही संदेश है कि कुछ न कुछ लेकर आओ।”

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com