अफवाह :300 रुपए किलो तक बिका नमक, महिला की मौत - Tez News
Home > State > Delhi > अफवाह :300 रुपए किलो तक बिका नमक, महिला की मौत

अफवाह :300 रुपए किलो तक बिका नमक, महिला की मौत

salt-shortgae-rumoursनई दिल्ली/लखनऊ। दिल्ली और उप्र में शुक्रवार शाम नमक की किल्लत की अफवाह फैल गई। किराना दुकानदारों ने 15-16 रुपए किलो का नमक 80 से 300 रुपए प्रति किलो बेच डाला।

दिल्ली में कुछ दुकानदारों ने शकर को भी इन्हीं दामों पर बेचना शुरू कर दिया। दरियागंज में दुकानों पर पत्थरबाजी तक हुई। शाहीनबाग में चार बसों में पथराव व तोड़फोड़ हुई।

सरकार ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें। केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने कहा देश में नमक की कहीं कमी नहीं है। दिल्ली प्रदेश ट्रेडर्स एसोसिएशन अध्यक्ष विजय गुप्ता ने कहा कि हमारे पास नमक का भरपूर स्टॉक है। उप्र के लखनऊ, बुलंदशहर, मुरादाबाद, इलाहाबाद,बरेली, अलीगढ़, मेरठ, हरदोई, उन्नाव आदि में नमक 300 रुपए किलो तक बिका।

लखनऊ में नमक डेढ़ सौ रुपए तो बरेली में 250 रुपए किलो तक बिक गया। इटावा में तो नमक की दो सौ बोरियां ही जनता ने लूट लीं। कानपुर में एक दुकान में हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस के लाठी फटकारने पर मची भगदड़ में एक महिला खुले मैनहोल में गिर गई, जिससे उसकी जान चली गई।

एक अन्य महिला घायल भी हो गई। प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद अरविंद देव सिंह ने कहा नमक की कहीं कोई कमी नहीं है। सोशल मीडिया पर गुजरात में नमक फैक्टरी में हड़ताल की गलत सूचनाएं चली थीं। महाराष्ट्र के ठाणे, बुलढाणा में भी नमक को लेकर अफवाह रही।




loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com