Home > India > शहीद जवान नितिन के घर पहुंचे शिवपाल यादव

शहीद जवान नितिन के घर पहुंचे शिवपाल यादव

up-president-shivpal-yadavलखनऊ- जम्मू-कश्मीर के बारामूला में बी. एस. एफ. कैम्प पर हुए आतंकी हमले को नाकाम करने में अपनी जान की बाजी लगाकर अपने सैकडो साथियों की जान बचाने वाले 40 बटालियन बी. एस. एफ. के जवान शहीद नितिन कुमार यादव का आज उनके गृह जनपद इटावा में पुरे सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

शहीद नितिन के अंतिम संस्कार में प्रदेश के कद्दावर समाजवादी नेता शिवपाल यादव भी शामिल हुए। मंत्री शिवपाल यादव ने यहाँ घोषणा की कि शहीद नितिन यादव का गांव में स्मारक बनेगा तथा गांव से लेकर नहर तक जाने वाले सम्पर्क मार्ग का नाम शहीद नितिन यादव के नाम पर होगा साथ ही यहाँ पर उनकी याद में एक मुख्य द्वार भी बनेगा।

उन्होंने उत्तर प्रदेश शासन द्वारा शहीद के परिवार को 20 लाख रूपये आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की। शिवपाल ने उन्होंने परिवार के लोगो को ढांढस भी बंधाया।

शहीद नितिन कुमार का पार्थिव शरीर सुबह करीब 03 बजकर 40 मिनट पर थाना चैबिया पहुंचा और इसके बाद शरीद के पार्थिव शरीर को सम्मान पूर्वक उनके पैत्रिक गांव नगला बरी पहुंचाया गया। सुबह करीब 10 बजे उनके पार्थिव शरीर के समक्ष 40 बटालियन के डिप्टी कमान्डेन्ट आर. पी. दत्ता के नेतृत्व में 19 सदस्यीय दल ने शस्त्र झुकाकर सलामी दी और तीन बार हवाई फायरिंग करते हुए शहीद के प्रति सम्मान प्रकट किया।

इस अवसर पर शहीद नितिन को श्रृद्धाजंलि देने वाले हजारों लोग उपस्थित थे। जो बीच-बीच में शहीद नितिन अमर रहें और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगातार लगा रहे थे।
रिपोर्ट- @शाश्वत तिवारी




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com