Home > State > Delhi > बड़ी और एक टेंपररी पार्टी ने दिल्ली को बर्बाद कर दिया

बड़ी और एक टेंपररी पार्टी ने दिल्ली को बर्बाद कर दिया

Modiनई दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली के रोहिणी इलाके स्थित जापानी पार्क में चुनावी रैली को संबोधित किया। मोदी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधना जारी रखा। मोदी ने कहा, ”कांग्रेस पार्टी ने आपके 15 साल बर्बाद किए। वो बड़ी और पुरानी पार्टी थी, इस वजह से उसकी बर्बाद करने की ताकत ज्यादा थी। उसके बाद, दूसरे टेंपररी पार्टी (आम आदमी पार्टी) आई। वे छोटे थे, उनकी ताकत कम थी, इसलिए उन्होंने भी एक साल बर्बाद किया। अब हमारी जिम्मेदारी है कि इन 16 साल की बर्बादी से दिल्ली को बाहर निकालें।” कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा, ”मां-बेटे की आजकल कोई बात सुनता नहीं है। जनता जब रूठ जाती है तो लोग कहां से कहां पहुंच जाते हैं।” मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपनी हार पचा नहीं पा रही।

मोदी ने आप को ‘पीठ में छुरा भोंकने वाला’ करार दिया। मोदी ने केजरीवाल द्वारा कांग्रेस का समर्थन लेने, बिजनेस क्लास में सफर करने और हालिया चंदा विवाद पर भी उन्हें निशाने पर लिया। मोदी ने कहा, ”जो अपने आप को इतना ईमानदार बताते थे, उनकी आंखें खोलने वाली बेईमानी सामने आई है। घनघोर काली रात में काले धन का कारनामा पहली बार सामने आया है।अब बारी चंदे पर सफाई देने की आई तो कहा कि हमने थोड़े ही मांगा, उन्होंने दे दिया। जो लोग स्विस बैंक में किनके अकाउंट हैं, यह जानकारी जेब में लेकर घूमते हैं, उन्हें यह पता नहीं कि उनके अकाउंट में किसके पैसे हैं। हमारा देश धोखेबाजी को कभी बर्दाश्त नहीं कर सकता।” मोदी ने कहा कि राजीव गांधी को भ्रष्टाचार के आरोपों में ज्यादा परेशानी इसलिए हुई, क्योंकि उन्होंने खुद को मिस्टर क्लीन के तौर पर पेश किया था।

मोदी ने ऑर्डिनेंस के जरिए बिल पास करने पर मचे हो हल्ले पर भी विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार ई-रिक्शा वालों को कानूनी सुरक्षा देने के लिए ऑर्डिनेंस लाई, इसलिए इसका विरोध करने वाले ई-रिक्शा वालों का भी विरोध करने वाले हैं। मोदी ने झुग्गी बस्तियों वालों के लिए समय-सीमा में सभी सुविधाएं देने का वादा भी किया। मोदी ने 2022 तक हर गरीब को मकान देने का वादा किया। मोदी ने दिल्ली को जनरेटर कैपिटल से जनरेशन कैपिटल बनाने और ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर करने की भी बात कही। मोदी ने कहा, ”सरकार सवा सौ रुपए में 500 रुपए का एलईडी बल्ब देगी। बिजली बचेगी। इससे जो पैसे बचेंगे, उससे गरीब अपने बच्चों को दूध पिला सकेगा। विकास ही एकमात्र रास्ता है, जिससे देश की समस्याओं का समाधान किया जा सकता है।” मोदी ने यह भी दावा किया कि एक साल पहले दिल्ली में रसोई गैस सिलिंडर 1240 रुपए का आता था, जबकि अब 605 रुपए में मिलता है।

मोदी ने दिल्ली की जनता को लोकसभा चुनाव में सभी सात सीटों पर बीजेपी को जिताने के लिए जनता को धन्यवाद दिया। मोदी बोले, ”जब लोकसभा के चुनाव चल रहे थे तो देश में बार-बार आवाज उठ रही थी कि मोदी को कौन जानता है? लेकिन यह दिल्ली है, जिसने मुझे इतना प्यार दिया कि सातों की सातों सीटें बीजेपी की झोली में भर दिया। यह बात दिल्ली की जनता को नहीं भूलनी चाहिए कि सारे विश्व में आज जब हिंदुस्तान की चर्चा होती है तो उसकी पहली नजर दिल्ली पर जाती है। लेकिन दिल्ली को जो मिलना चाहिए, उस पर बहुत उदासीनता बरती जा रही है। दिल्ली को विकास चाहिए और बदलाव का अवसर चाहिए।” मोदी ने भरोसा दिलाया कि दिल्ली की जनता ने जो प्यार दिया है, उसे वह ब्याज समेत लौटाएंगे और विकास करके लौटाएंगे। मोदी बोले, ”हम मिलकर दिल्ली को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।”

नरेंद्र मोदी की मंगलवार को होने वाली रैली में जनता की भीड़ को ध्यान में रखते हुए जापानी पार्क में विशाल मंच बनाया गया। इसके अलावा, लोगों के बैठने के लिए बड़ी संख्या में कुर्सियों का इंतजाम किया गया था। प्रधानमंत्री का भाषण सुनने में लोगों को कोई परेशान न हो, इसके लिए बड़ी-बड़ी टीवी स्क्रीन भी लगाई गईं थी। वहीं, सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए किए थे। जापानी पार्क के आसपास रैली के कारण यातायात जाम न हो, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने खास इंतजाम कर इस मार्ग पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया। इससे पहले पीएम कड़कड़डूमा और द्वारका में रैलियों को संबोधित कर चुके हैं।

Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com