हिट एंड रन: "सुल्तान " सलमान खान मुश्किल में,सुप्रीम कोर्ट में अपील - Tez News
Home > Entertainment > Bollywood > हिट एंड रन: “सुल्तान ” सलमान खान मुश्किल में,सुप्रीम कोर्ट में अपील

हिट एंड रन: “सुल्तान ” सलमान खान मुश्किल में,सुप्रीम कोर्ट में अपील

Bollywood Star Salman Khan

Bollywood Star Salman Khan

नई दिल्ली : 2002 के हिट एंड रन केस में फंसे सलमान खान की मुसीबतें एक बार फिर से बढ़ती नजर आ रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार की तरफ से बॉम्बे हाईकोर्ट के खिलाफ दी गई याचिका को स्वीकार कर लिया है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान खान को इस केस में रिहा कर दिया था, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी।

आपको बता दें कि 28 सितंबर 2002 को सलमान खान की लैंड क्रूजर कार ने सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे 5 लोगों को कुचल दिया था। यह दुर्घटना बांद्रा में हिल रोड पर अमेरिकन एक्सप्रेस बेकरी के सामने हुई थी। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि 4 लोग घायल हो गए थे। चश्मदीदों के अनुसार गाड़ी खुद सलमान खान चला रहे थे, जबकि सलमान खान इस बात से इनकार करते आ रहे हैं।

इस मामले में पिछले 14 साल में कई बार अलग-अलग तथ्य सामने आए हैं। सलमान खान पर इस मामले में बॉम्बे हाइकोर्ट में लंबे समय तक केस चला। इस मामले में दिसंबर 2015 को सलमान खान को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया था। हाइकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

इस मामले में बाद में कई पेंच आए, जिसमें उनके ड्राइवर ने कई बार बयान बदले। दूसरे गवाह भी अपने बयान बदलते रहे। मामले में कई पेंच होने और गवाहों के मुकर जाने के कारण पिछले साल हाइकोर्ट ने सलमान को इस मामले में रिहा कर दिया था।

loading...
Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com