Home > Foregin > सेक्सी बुर्का बेचने पर अमेज़न को फटकार, हटाई वेबसाइट

सेक्सी बुर्का बेचने पर अमेज़न को फटकार, हटाई वेबसाइट

DEMO - PIC

DEMO – PIC

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इन दिनों विवादों में छाई हुई है। दरअसल, ब्रिटेन में हैलोवीन के मद्देनजर अमेजन यूके ने कुछ प्रोडक्ट पेश किए। ये प्रोडक्ट उन लोगों के लिए थे जो अरब और इस्लाम को मानते हैं।

इन कॉस्ट्यूम की अमेजन पर ऑनलाइन बिक्री तो हो रही थी, लेकिन एक विवादित तरीके से। दरअसल, अमेजन ने जो कॉस्ट्यूम पेश किए उसमें एक आदमी को अरब स्कार्फ पहने हुए दिखाया गया है और उनस मॉडल के चहरे पर कोई रंग पुता हुआ दिखा।

इससे भी बड़ा विवाद हुआ महिलाओं के बुर्के को लेकर। अमेजन पर जो बुर्का बेचने के लिए दिखाया जा रहा था उसे एक मॉडल को पहने हुए दिखाया भी गया। उस बुर्के से मॉडल के शरीर का सिर्फ ऊपरी हिस्सा ढका हुआ था, जबकि नीचे पूरी नंगी टांगें दिख रही थीं।

इसे सेक्सी साउदी बुर्का इस्लामिक कॉस्ट्यूम के नाम से वेबसाइट पर डाला गया था। इसी को लेकर लोगों ने अमेजन पर नस्लभेदी होने का आरोप भी लगाया। भारी विरोध को देखते हुए ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को सेक्सी बुर्के को अपनी वेबसाइट से हटाना पड़ा।

अमेजन एक यूजर ने इसे 1 स्टार देते हुए लिखा कि तुम घिनौने नस्लभेदी हो, मेरा कल्चर तुम्हारी कॉस्ट्यूम नहीं है। वहीं कुछ लोगों ने भावुक कमेंट भी किए।

एक यूजर ने लिखा- तुम जो भी हो, अल्लाह से डरो, यह कोई मजाक की बात नहीं है। अमेजन यूके के प्रवक्ता ने कहा कि उस प्रोडक्ट को वेबसाइट से हटा लिया गया है और सभी सेलर्स को भी इसका आदेश दे दिया गया है। [एजेंसी]




Copyright @teznews.com. Designed by Lemosys.com